कौन है अबरार, जिसका पाकिस्तान से कनेक्शन, पांच साल में बन गया करोड़पति, जांच में खुलेंगे गहरे राज

कौन है अबरार, जिसका पाकिस्तान से कनेक्शन, पांच साल में बन गया करोड़पति, जांच में खुलेंगे गहरे राज

पांच साल पहले मोटर बाइंडिंग का काम करने वाला बिजनौर का अबरार आज करोड़पति है। पुलिस जांच में उसकी गतिविधियां संदिग्ध और उसके संबंध पाकिस्तान के एक धार्मिक संगठन से होने की भी बात सामने आई है। एसपी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को उसके खिलाफ जांच करने के लिए पत्र लिखा है।

अबरार की उम्र (43) साल है और वह धामपुर के गांव हर्रा का रहने वाला है। सीओ धामपुर महावीर सिंह रजावत और अभिसूचना इकाई ने अबरार की जांच की है। जांच में पाया गया कि फकीर जाति के अबरार ने चार-पांच साल के अंदर अपनी हैसियत से सैकड़ों गुना संपत्ति अर्जित कर ली। उसकी अरबों रुपये की बेनामी संपत्ति भी है। एक जमात वह पाकिस्तान गया था और इस दौरान वह वहां के एक धार्मिक संगठन दाव ए इस्लाम से जुड़ गया।

पुलिस का मानना है कि इसके बाद से उसका पाकिस्तान लगातार आना जाना लगा रहा और उसकी संपत्ति भी बढ़ती गई। एसपी संजीव त्यागी ने प्रवर्तन निदेशालय लखनऊ को अबरार के खिलाफ इस मामले में जांच कराने के लिए पत्र लिखा है।

बरार की गतिविधियां भी संदिग्ध, पुलिस ने कसा शिकंजा

पुलिस जांच में पता चला कि अबरार पाकिस्तान में संदिग्ध तौर पर आता जाता रहता है। उसके घर पर भी संदिग्ध व्यक्तियों का आना जाना है। इस संगठन का वह भारत में प्रचार प्रसार करके धन अर्जित करता है और अपने उपयोग में लगाता है। ईडी से जांच की संस्तुति करने के बाद पुलिस ने भी उस पर शिकंजा कस दिया है।

हर्रा गांव निवासी अबरार की गतिविधियों की जांच सीओ धामपुर महावीर सिंह रजावत और अभिसूचना इकाई ने की। जांच में पाया गया कि अबरार मोटर बाइडिंग का काम करके अपने परिवार का पालन पोषण करता है। फकीर जाति के अबरार ने चार-पांच साल के अंदर अपनी हैसियत से सैकड़ों गुना संपत्ति अर्जित कर ली। उसकी अरबों रुपये की संपत्ति छिपी हुई है। जांच में पाया गया है कि उसने 19 फरवरी 2014 को मोहल्ला पुराना धामपुर हुसैनपुर में 111.77 गज का प्लॉट, पांच फरवरी 2014 को 86.44 गज का प्लॉट, इसी दिन 90.63 गज का प्लॉट, 30 जून 2014 को 129.66 गज का प्लॉट, 27 जनवरी 2015 को गांव जलालपुर हर्रा में आधा बीघा जमीन, दस अप्रैल 2017 को 71.2 गज का प्लॉट नई बस्ती धामपुर में, 29 अगस्त 2017 को अपनी पत्नी खातूना के नाम से नहटौर मार्ग पर मौजमपुर जैतरा में 180.44 गज का प्लॉट, गांव नसीरपुर में दस से 15 बीघा जमीन खरीदी। इसके अलावा भी कई अन्य संपत्तियों का अबरार के द्वारा खरीदी गई। 2019 में उसने एक ट्रैक्टर, 14 लाख रुपये कीमत की हाइड्रा मशीन का क्रय किया। इस दौरान उसने धामपुर में दोमंजिला मकान बनाया, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये है।

अबरार के साथ और कौन, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस के मुताबिक अबरार पांच साल पहले जमात में पाकिस्तान गया था। वहां से जमात में गए बाकी लोग तो लौट आए पर अबरार पाकिस्तान में ही रूका रहा। अबरार काफी दिनों बाद पाकिस्तान से लौटा और इसके बाद पाकिस्तान के संगठन दाव ए इस्लाम के लिए भारत में आकर प्रचार प्रसार करने लगा। दाव ए इस्लाम संगठन पाकिस्तान का धार्मिक संगठन बताया जाता है। इन संगठनों की आड़ में ही आतंक का खेल चलता है। अबरार चोरी छिपे इस संगठन के लिए काम कर रहा था। पुलिस अब यह जानकारी करने में जुटी है कि अबरार के साथ और कौन लोग जुड़े थे।

एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि अबरार से जुड़े सभी लोगों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। बाकी लोगों की भी संपत्ति की जांच कराई जाएगी।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे