संसद उद्घाटन मुद्दे पर ये क्या बोल गए काँग्रेस नेता? जड़ दिया पूरे विपक्ष को तमाचा

संसद उद्घाटन मुद्दे पर ये क्या बोल गए काँग्रेस नेता? जड़ दिया पूरे विपक्ष को तमाचा

नई दिल्ली: काँग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने संसद उद्घाटन मुद्दे पर विपक्ष को आईना दिखाते हुए झन्नाटे दर तमाचा जड़ दिया। उन्होंने कहा किहमें देश की परंपराओं को समझते हुए मोदी का विरोध करने का हक है, लेकिन देश का ही विरोध करना तो ठीक नहीं है। विपक्ष से मेरी अपील है कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करे।

विदित हो कि आचार्य प्रमोद कृष्णम बीते कुछ समय से कांग्रेस से अलग राय रखते दिखे हैं। वह सचिन पायलट के भी करीबी माने जाते हैं, जो इन दिनों राजस्थान में अशोक गहलोत के साथ सत्ता संघर्ष में व्यस्त हैं। हालांकि पायलट को हाईकमान से ज्यादा तवज्जो नहीं मिल रही है। माना जा रहा है कि इसी के चलते प्रमोद कृष्णम भी पार्टी आलाकमान से नाराज चल रहे हैं।

क्या पाकिस्तान का पीएम करेगा भारत की संसद का उद्घाटन

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने विपक्ष से सवालिया लहजे में पूछा भारत की संसद का उद्घाटन भारत का प्रधानमंत्री नहीं करेगा तो क्या पाकिस्तान का प्रधानमंत्री करेगा? कॉंग्रेस नेता के इस बयान ने विपक्ष मे खलबली पैदा कर दी है।

संसद किसी एक पार्टी की नहीं

उन्होंने कहा कि संसद और राष्ट्रपति भवन जैसी इमारतें किसी एक दल की नहीं होतीं। हम यदि विपक्ष में हैं तो फिर सरकार की आलोचना करनी चाहिए, लेकिन ऐसे आयोजनों के विरोध का क्या मतलब है। कभी प्रियंका गांधी के करीबी कहे जाने वाले प्रमोद कृष्णम ने कहा कि हमें मोदी का विरोध करना चाहिए, लेकिन देश का नहीं करना चाहिए। देश की संसद पूरे देश की है। यह भाजपा की नहीं है। मेरी तो अपील है कि विपक्ष ऐसे बायकॉट जैसे अभियान ना चलाए। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि विपक्ष को असदुद्दीन ओवैसी के रास्ते पर जाने से बचना चाहिए।

दरअसल, देश की नई संसद बनकर तैयार है और पीएम नरेंद्र मोदी 28 मई को इसका उद्घाटन करने वाले हैं। इस बीच कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, एनसीपी, सपा, आरजेडी समेत देश के 20 विपक्षी दलों ने आयोजन के बहिष्कार का ऐलान किया है। वहीं 17 ऐसे दल हैं, जो इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे। कुल मिलाकर यह पूरा आयोजन एक राजनीतिक संघर्ष में तब्दील हो चुका है और विपक्ष एवं सत्तापक्ष के बीच खींचतान चल रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे