यूपी: सरकार ने राशन को भेजे एक हजार रुपये, वृद्ध पी गया शराब, मौत के बाद हुआ खुलासा

 

मेरठ के देहात क्षेत्र में लावड़ कस्बा निवासी एक वृद्ध की रविवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। लोगों ने वृद्ध की भूख से मरने की बात कहीं। जांच को पहुंची नगर पंचायत की टीम परिवार के लोगों ने भूख की जगह शराब के सेवन से मौत होने की बात कहीं। परिजनों ने वृद्ध का अंतिम संस्कार कर दिया। मोहल्ला खारा कुआं निवासी 90 वर्षीय गंगाराम की रविवार दोपहर मौत हो गई।

गंगाराम अपने भाई के परिवार के साथ रहता था। वृद्ध की मौत के बाद कस्बे में इस बात को लेकर चर्चा फैल गई कि गंगाराम की भूख से मौत हुई है। अधिशासी अधिकारी सुधीर सिंह को मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल टीम मौके पर भेजी।

टीम को मृतक के भाई ने बताया कि वृद्ध के खाते में सरकार की ओर से एक हजार रुपये आए थे। इन पैसों को मृतक ने राशन लाने की जगह शराब में उड़ा दिए। उन्होंने आरोप लगाया कि क्षेत्र में अवैध रूप से कच्ची शराब का कारोबार चल रहा है। कच्ची शराब के सेवन से ही वृद्ध की मौत हुई है।

परिवार के लोगों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए परिजनों की मौजूदगी में ही वृद्ध का अंतिम संस्कार कर दिया। ईओ सुधीर सिंह ने बताया कि वृद्ध के भूख से मरने की सूचना मिली थी, परंतु परिजनों ने साफ इंकार किया है और शराब के सेवन से मौत की बात कहीं है।

 
 

Related posts

Top