UP Assembly by Election 2020 : CM योगी आदित्यनाथ बोले- हम माफिया का मानमर्दन करते हैं, विपक्षी दल देते थे संरक्षण

UP Assembly by Election 2020 : CM योगी आदित्यनाथ बोले- हम माफिया का मानमर्दन करते हैं, विपक्षी दल देते थे संरक्षण

लखनऊ [24CN]। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के विपक्षी दलों को कठघरे में खड़ा किया है। समीक्षा बैठक निपटाने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास से जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र का चुनावी ताप नापा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मल्हनी विधानसभा के उपचुनाव की वर्चुअल बैठक में कार्यकर्ताओं में जोश भरा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो भाजपा और विपक्ष में बड़ा फर्क है। वह अपराधियों, माफियाओं को संरक्षण देते थे, हम उनका मानमर्दन करते हैं। हम तो गरीबों की जमीन पर कब्जा की गई हवेलियों को जमीदोंज करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा कार्य न जाति, न क्षेत्र, न भाषा, न मजहब के अधार पर है। हमारा कार्य शासन की योजना ‘सबका साथ सबका विकास’ के आधार पर समाज के सभी लोगों को लाभ पहुंचाना है और इसको ही हम अपना लक्ष्य मानकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के गले को घोटने वाली सोच, भाई-भतीजे के नाम पर सामाजिक ताने बाने को छीन-भिन करने वाली सोच को हमने काफी झेला है। इस सोच के लोग जब प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्रवाई होती है तो सबसे ज्यादा परेशानी होते हैं। यही लोग षड्यंत्र रच रहें, हमें इनके षड्यंत्र से डरना नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि भाजपा और अन्य दलों की सरकार में जमीन-आसमान का फर्क है। उत्तर प्रदेश ने वह दौर भी देखा है जब अपराधी-माफिया राजनीतिक दलों की नीतियां तय करते थे। सत्ता इन्हेंं सिर-आंखों पर रखती थी, जिसकी बदौलत यह लोग खूब फले-फूले। गरीबों की जमीनों पर काबिज कर महल खड़ा कर लिए। पर अब यह सब नहीं चलेगा। यह नया उत्तर प्रदेश है, जो अपराधियों का मानमर्दन करता है। उन्होंने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का जो नारा दिया था उसके अनुसार केंद्र में और प्रदेश में काम हो रहे हैं। कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी हमने 87 लाख पात्र बुजुर्ग, विधवा व विकलांगों को एडवांस पेंशन, चार करोड़ घरों को बिजली, 41 लाख लोगों को रसोई गैस के कनेक्शन, गरीबों के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय, प्रदेश की 24 करोड़ से अधिक जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पहले चरण में हर मंडल में मेडिकल कॉलेज, विश्वस्तरीय बुनियादी संरचना के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसव, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्स्प्रेस-वे का निर्माण, देश और दुनिया को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए जेवर, कुशीनगर,अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे के साथ अन्य जगहों पर एयरपोर्ट का निर्माण इसका सबूत है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग जिनकी सोच में ही विकास नहीं है। जिनकी सोच जाति, मजहब, धर्म और क्षेत्र तक सीमित है। जो पार्टी को परिवार की तरह चलाते हैं। अराजकता और भ्रष्टाचार जिनकी पहचान है। जिनके जमाने में विकास के 90 फीसद पैसे का बंदरबाट हो जाता था, उनको बिना भेदभाव के पूरी पारदर्शी के साथ हो रहे विकास के कार्य और गरीबों की खुशहाली रास नहीं आ रही है। लिहाजा वह समाज को बांटने का जाति और संप्रदाय का वही पुराना हथकंडा अपना रहे हैं। पर अब ऐसे लोगों की दाल अब गलने वाली नहीं। जनता सब जान चुकी है। लगातार उनको बता भी रही है। उपचुनाव में भी बताएगी।

संवाद और संपर्क हथियार

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि संवाद और संपर्क कोरोना के कारण बदले हालात में हो रहे इस चुनाव का मुख्य हथियार होगा। इसके आधार पर अगर आप अधिक से अधिक मतदान करा ले गये तो जीत सुनिश्चित है। मैं जानता हूं कि भाजपा के कार्यकर्ता साल भर 24 घंटे तैयार रहते हैं। अब जरूरत सिर्फ समय के अनुसार रणनीति के अनुसार फोकस बढ़ाने की है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे