राजस्थान से ISI के दो एजेंट गिरफ्तार, सेना की खुफिया जानकारी भेजते थे पाकिस्तान

राजस्थान से ISI के दो एजेंट गिरफ्तार, सेना की खुफिया जानकारी भेजते थे पाकिस्तान
  • अधिकारियों ने कहा कि गदरी ने भारतीय दूरसंचार कंपनियों के सिम कार्ड मुहैया कराए थे जिनका इस्तेमाल उनके पाकिस्तानी हैंडलर सोशल मीडिया अकाउंट चलाने के लिए करते थे. 

जयपुर: राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा ने पाकिस्तान के लिए कथित तौर पर जासूसी करने के आरोप में आईएसआई के दो एजेंट को गिरफ्तार किया है. दोनों जासूस पाकिस्तान सेना के अधिकारियों के संपर्क में थे. दोनों जासूस भारतीय सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तान भेजते थे. पाकिस्तान से दोनों जासूसों की फंडिंग होती थी. अधिकारियों ने शनिवार को कहा, आरोपियों की पहचान भीलवाड़ा निवासी 27 वर्षीय नारायण लाल गदरी और जयपुर के 24 वर्षीय कुलदीप सिंह शेखावत के रूप में हुई है. खुफिया एजेंसियों ने उनसे संयुक्त रूप से पूछताछ की. अधिकारियों ने कहा कि गदरी ने भारतीय दूरसंचार कंपनियों के सिम कार्ड मुहैया कराए थे जिनका इस्तेमाल उनके पाकिस्तानी हैंडलर सोशल मीडिया अकाउंट चलाने के लिए करते थे.

पाली में एक शराब की दुकान में सेल्समैन का काम करने वाला शेखावत एक पाकिस्तानी महिला हैंडलर के संपर्क में था. वह भारतीय सेना की महिला कर्मियों के रूप में कई सोशल मीडिया अकाउंट संचालित कर रहा था. खुफिया महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा कि शेखावत सेना के जवानों से सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद उनसे गोपनीय सूचनाएं हासिल करने में शामिल था. उन्होंने कहा कि दोनों को जासूसी करने और अपने पाकिस्तानी आकाओं की मदद करने के एवज में पैसे मिल रहे थे. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply