ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेगा गोरक्षपीठाधीश्वर का रथ, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी फोर्स

 
UP CM

गोरखपुर । विजय दशमी पर गोरखनाथ मंदिर से निकलने वाली शोभायात्रा की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। ताकि परिंदा भी पर न मार सके। मंदिर से मानसरोवर तक रास्ते में पड़ने वाले हर छत पर सिपाही तैनात रहेंगे। पुलिस अधिकारियों ने शोभायात्रा की सुरक्षा तीन जोन बांट दी है। गोरक्षपीठाधीश्वर व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रथ त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में होगा। शोभायात्रा से एक घंटा पहले ड्रोन से रास्ते और छतों की निगरानी शुरू हो जाएगी। रथ के साथ एटीएस के कमांडो भी तैनात रहेंगे।

गोरखनाथ मंदिर से मानसरोवर तक सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की 65 टीम

सुरक्षा के लिए जिले के तीन एएसपी, छह सीओ,15 थानेदार, 65 दारोगा व 800 सिपाही की ड्यूटी लगी है। गोरखनाथ मंदिर से मानसरोवर पोखरा तक की सुरक्षा व्यवस्था में पुलिसकर्मियों की 65 टीम बनी है। एक टीम में एक दारोगा व आठ सिपाही को रखा गया है। 28 एटीएस कमांडों के साथ पुलिस की 12 टीम गोरक्षपीठाधीश्वर के रथ साथ चलेगी। त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में एनएसजी कमांडों के बाद सीएम सिक्योरिटी टीम, उसके बाद एटीएस कमांडो, जिला पुलिस के दारोगा व सिपाही रहेंगे।

शनिवार को डीआइजी रेंज राजेश मोदक, एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर शोभायात्रा मार्ग के सुरक्षा- व्यवस्था की जानकारी ली। ड्यूटी में लगे सीओ, थानेदार चौकी प्रभारी के साथ शोभायात्रा मार्ग का निरीक्षण किया। सुरक्षा के लिहाज से चार स्थानों पर सीसी कैमरे लगाए गए हैं। गलियों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। रविवार को दोपहर दो बजे से शोभायात्रा समाप्त होने तक गोरखनाथ मंदिर, मानसरोवर पोखरा व रामलीला मैदान की तरफ भारी वाहनों के आने- जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

 
 

Related posts

Top