तेजस्वी यादव ने ओवैसी की पार्टी में की सेंधमारी, बिहार विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी बनी

तेजस्वी यादव ने ओवैसी की पार्टी में की सेंधमारी, बिहार विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी बनी
  • बिहार की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर हुआ है…महाराष्ट्र की तर्ज़ पर बिहार में भी एक पार्टी हाईजैक हो गयी है..जी हां असुदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के विधायक लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में चले गए हैं.

नई दिल्ली: बिहार की राजनीति में एक बड़ा उलटफेर हुआ है…महाराष्ट्र की तर्ज़ पर बिहार में भी एक पार्टी हाईजैक हो गयी है..जी हां असुदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के विधायक लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल में चले गए हैं. बिहार के राजनीतिक गलियारों में एक बार हलचल तेज हो चली है. बिहार विधानसभा में राजद सबसे बड़ी पार्टी बन गयी है। AIMIM के 5 में 4 विधायक राजद में शामिल हो गये हैं। बिहार में ओवैसी की पार्टी AIMIM में टूट हो गयी है। बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के पांच विधायक जीते थे. AIMIM को बिहार की पांच सीटों पर जीत मिली है, जिनमें अमौर, कोचाधाम, जोकीहाट, बायसी और बहादुरगंज सीट है.

प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान को छोड़ कर चारों विधायक आरजेडी में शामिल हो गए हैं…पार्टी के जो विधायक राजद में शामिल हो रहे हैं उनके नाम कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से विधायक शाहनबाज आलम, बायसी से विधायक रुकनुद्दीन अहमद, बहादुरगंज से विधायक अनजार नईमी हैं.

तेजस्वी यादव खुद से गाड़ी चलाकर विधानसभा पहुंचे, उनके साथ aimim के चारो विधायक भी मौजूद थे…इनको लेकर वो सीधे विधानसभा अध्यक्ष के पास पहुंचे…विधानसभा अध्यक्ष को दिया पत्र ….और आरजेडी 79 विधायक के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन गयी जबकि बीजेपी के 77 विधायक के सातग दूसरे नम्बर पर आ गए…


पत्रकार अप्लाई करे Apply