NEET पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तीसरी याचिका पर जारी किया नोटिस, कहा- ‘नहीं है कोई जल्दबाजी’

NEET पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तीसरी याचिका पर जारी किया नोटिस, कहा- ‘नहीं है कोई जल्दबाजी’

मेडिकल छात्रों के विरोध प्रदर्शन और नेताओं की बयानबाजी के बीच NEET-UG पेपर लीक मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो रही है। सोमवार को वकील जेम्स नेदुम्परा ने नीट-यूजी मामले को सुप्रीम कोर्ट में उठाया। जेम्स नेदुम्परा ने NEET-UG 2024 पेपर लीक मामले से जुड़ी तीन याचिकाओं का उल्लेख कोर्ट परिसर में किया। इन तीन याचिकाओं में नीट पेपर लीक मामले में हुई धोखाधड़ी , सीबीआई जांच की मांग और ईडी और सीबीआई को इस मामले में पक्षकार बनाने की मांग की गई थी।

नहीं है कोई जल्दबाजी- सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने तीसरी याचिका में नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने कहा इसमें कोई जल्दबाजी नहीं है। मामले की जांच को आगे बढ़ने दें। साथ ही कोर्ट ने कहा कि इस मामले की सुनवाई 8 जुलाई को की जाएगी।

NDA और केंद्र सरकार से राजस्थान हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

सोमवार को नीट परीक्षा विवाद मामले में राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। जस्टिस अशोक कुमार जैन ने एनडीए और केंद्र सरकार से जवाब मांगा। हाईकोर्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मामला विचाराधीन है। सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को इस मामले की सुनवाई होगी। ऐसे में उसके बाद 10 जुलाई को अदालत ने मामले को अगली सुनवाई के लिए रखा है। याचिकाकर्ताओं ने परीक्षा रद्द करने की कोर्ट से गुहार लगाई थी।

नीट-UG पेपर लीक मामले में हो रहीं गिरफ्तारियां

नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई जांच कर रही है। बिहार, यूपी और महाराष्ट्र से कई आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। महाराष्ट्र पुलिस और ATS ने रविवार को नीट-UG पेपर लीक मामले में दो टीचरों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे