श्रीनगरः सास के कोरोना से पीड़ित होने पर एकांतवास में एसएसपी, डीसी बोले- इम्तियाज साहब पर गर्व है

अपनी सास के कोरोना वायरस से पीड़ित होने के बाद कश्मीर के एक एसएसपी ने खुद को एकांतवास में कर लिया है। इम्तियाज इस्माइल पररे की सास बुधवार को कश्मीर की पहली मरीज के रूप में चिह्नित हुईं थीं।

ट्वीट कर पररे ने कहा कि हालांकि, उनके सऊदी से लौटने के बाद सास से उनका कोई सीधा संपर्क नहीं रहा। स्किम्स में उनकी सास का स्वास्थ्य सुधर रहा है। परिवार के अन्य सदस्य भी आवश्यक प्रोटोकाल का पालन कर रहे हैं।

अन्य सभी से भी कहा गया है कि सरकारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करना है ताकि कोई मौका न रहे। पररे की इस कोशिश की पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों ने सराहना की है।

डीसी श्रीनगर शाहिद इकबाल चौधरी ने ट्वीट किया कि इम्तियाज साहब पर गर्व है। सीआरपीएफ के मेडिकल अफसर सनीम खान ने ट्वीट किया कि वह पथप्रदर्शक के रूप में निश्चित रूप से उभरेंगे। उन्हें और अधिक शक्ति मिले।

श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य जिलों में धारा 144 लागू

कोरोना वायरस के प्रकोप से लोगों को बचाने के लिए पुलिस ने श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य जिलों में धारा 144 लागू कर दी है। साथ ही लोगों से घर के अंदर रहने की अपील भी की है।

इस दौरान पुलिस ने लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए लाउडस्पीकर का उपयोग किया। इसके जरिए पुलिस ने लोगों को संदेश दिया कि जितना संभव हो आप सभी घरों में ही रहें। विशेष और अतिमहत्वपूर्ण कार्य के लिए ही घरों से बाहर निकलें।

कश्मीर में कोरोना का पहला मामला

लद्दाख में कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव मामले आने के साथ कुल संख्या 10 हो गई है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के चार पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन जम्मू संभाग व एक कश्मीर का मामला है।

कुल 2337 लोगों को एकांतवास में रखा गया है जबकि 34 लोगों को अस्पताल में एकांतवास में रखा गया है। इन सभी की निगरानी की जा रही है।

कश्मीर में कोरोना का पहला मामला

श्रीनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित पहला व्यक्ति मिला है। वह डाउन टाउन का रहने वाला है। यह कश्मीर का पहला मामला है। जिला प्रशासन ने मामले की पुष्टि करते हुए आसपास के 300 मीटर के दायरे को सर्विलांस पर ले लिया है। संक्रमित व्यक्ति का विदेश यात्रा का इतिहास है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे