ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Shubh Muhurat September 2021: सितंबर महीने में ये हैं विवाह समेत अन्य शुभ कार्यों के मुहूर्त

 
Lifestyle and Relationship

Shubh Muhurat September 2021: आज से नया वर्ष यानी 2021 शुरू हो गया है। आज से केवल एक नए वर्ष की नहीं बल्कि लोगों के लिए नई उम्मीदों की भी शुरुआत हो रही है। वर्ष 2020 की बात करें तो इसकी यादें हम सभी के लिए कुछ अच्छी नहीं रही हैं। कई लोगों ने अपने कई कार्यों को कोरोना के चलते स्थगित किया होगा। ऐसे में लोग वर्ष 2021 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जिससे वो अपने शुभ कार्यों को कर पाएं। किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए शुभ मुहूर्त निकालने की भी आवश्यकता होती है। नए वर्ष के साथ नए मुहूर्तों का भी आगमन हो गया है। हर महीने कोई न कोई शुभ मुहूर्त आता ही है।

चाहें नया बिजनेस शुरू करने की बात हो या फिर विवाह की, इस वर्ष कई मुहूर्त हैं। आज जागरण अध्यात्म के इस लेख में हम आपको सितंबर महीने की शुभ तिथियों की जानकारी दे रहे हैं। तो आइए जानते हैं सितंबर 2021 की शुभ तिथियों के बारे में।

सितंबर 2021 में ये हैं शुभ मुहूर्त:

सितंबर- शुभ कार्यों को निपटाने के लिए 2 सितंबर, 4 सितंबर, 8 सितंबर, 13 सितंबर, 14 सितंबर, 17 सितंबर, 19 सितंबर, 20 सितंबर, 22 सितंबर, 25 सितंबर, 26 सितंबर और 29 सितंबर शुभ तिथियां हैं।

विवाह के शुभ मुहूर्तों की बात करें तो अगस्त के महीने में ​विवाह के लिए केवल कोई भी शुभ तिथि नहीं हैं। आपको इसके लिए किसी और माह में तिथि निकलवानी होगी।

हिंदू धर्म के 16 संस्कारों में से एक है मुंडन। इसके लिए शुभ मुहूर्त देखना बेहद अहम होता है। मुंडन के शुभ मुहर्त की बात करें तो मार्च 2021 में मुंडन के लिए कोई भी शुभ मुहूर्त नहीं है।

 
 

Related posts

Lifestyle and Relationship

Happy Lohri 2021 Date: आज है लोहड़ी, जानें क्यों मनाया जाता है यह त्योहार

Lifestyle and Relationship

Sankashti Chaturthi 2021: आज है नए वर्ष की पहली संकष्टी चतुर्थी, जानें महत्व और शुभ मुहूर्त

Lifestyle and Relationship

Business Rashifal 2021: नए साल में इनको मिलेगी बिजनेस में तरक्की, बेहतर आर्थिक स्थिति, पढ़ें वार्षिक राशिफल 2021

Top