शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में मिशन शक्ति तृतीय चरण के अंतर्गत सेमिनार का आयोजन

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में मिशन शक्ति तृतीय चरण के अंतर्गत सेमिनार का आयोजन

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनाँक 30-04-2022 को मिशन शक्ति तृतीय चरण जोकि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए उच्च शिक्षा विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार की माह अप्रैल 2022 से आगामी 100 दिनों तक की कार्य योजना है, के अंतर्गत विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसका विषय पंचायती राज के सुदृढ़ीकरण में महिलाओं की भूमिका रहा। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के सभी विभागों के छात्र एवं छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह, यूटीडीसी डायरेक्टर श्रीकांत गुप्ता, महिला सशक्तिकरण की प्रतिनिधित्व शेरमऊ ग्राम प्रधान श्रीमती कुलमेश चौधरी ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्प अर्पित कर किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में शिक्षा विभाग के डीन डॉ. प्रशांत कुमार ने शोभित विश्वविद्यालय गंगोह द्वारा मिशन शक्ति के तृतीय चरण के अंतर्गत आगामी 100 दिनों की कार्ययोजना को प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में महिला सुरक्षा, लैंगिक समानता एवं स्वास्थ्य महिला सुरक्षा जागरूकता अभियान, प्रेरणात्मक संवाद, योग प्रशिक्षण, विभिन्न गोष्टी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा मिशन शक्ति तृतीय चरण को सफल बनाने में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह अपनी भूमिका को बखूबी निभाएगा।

कार्यक्रम में पंचायती राज की सशक्त हस्ताक्षर शेरमऊ गांव की महिला प्रधान श्रीमती कुलमेश चौधरी का पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संस्था के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि हर क्षेत्र में महिलाओं की उपस्थिति ने समाज को सकारात्मक परिणाम आने का आभास कराया है। अब हमारा दायित्व है कि हर क्षेत्र में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयत्न किया जाए।

 

कार्यक्रम में डायरेक्टर यूटीडीसी डॉ श्रीकांत गुप्ता, AVIPS के प्राचार्य प्रो. मदन कौशिक, असिस्टेंट प्रोफेसर विधि विभाग शक्ति सिंह ने भी अपने विचारों को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में प्रो. राजीव दत्ता, प्रो. नीलाद्री घोष, डॉ. प्रीति वशिष्ठ, डॉ. मीनाक्षी चौधरी, तान्या शर्मा, अंजली राणा, भावना, अंकिता कुमारी, उस्मान उल्ल्हा खान, स्वाति राजौरा, अदिति गर्ग, पारुल त्यागी, गौरव त्यागी, शोएब हुसैन, आदित्य तोमर, मानसी सैनी, रामजानकी, बलराम टांक, अंकुर भारती आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे