देहरादून: गैर समुदाय की लड़की से शादी को लेकर बवाल, हिंदू संगठनों ने देर रात थाने में किया हंगामा 

 

गैर समुदाय की लड़की से शादी करने की बात सामने आने और सहारनपुर पुलिस द्वारा दोनों को हिरासत में लेने पर बृहस्पतिवार देर रात देहरादून के वसंत विहार थाने में हंगामा हो गया।

सहारनपुर पुलिस दोनों को ले गई है। हालांकि दोनों बालिग बताए जा रहे हैं। आरोप है कि पुलिस और लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के और उनके परिजनों की सरेआम पिटाई की। इसे लेकर लड़के के परिजनों और हिंदूवादी संगठनों ने देर रात वसंत विहार थाने में जमकर हंगामा किया।

जानकारी के अनुसार, सहारनपुर (उप्र) में एक लड़की रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गई थी। उसके परिजनों ने सहारनपुर के थाना मंडी में लड़की के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। सहारनपुर पुलिस को लड़की की लोकेशन देहरादून में मिली थी।

यह भी पता लगा कि वह देहरादून के एक अधिकारी के पुत्र के साथ है। उन्हें तलाशते हुए सहारनपुर पुलिस देहरादून पहुंची। बताया जा रहा है कि दोनों बालिग हैं और उन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली है। हालांकि दोनों की शादी की पुष्टि नहीं हो सकी। देर रात सहारनपुर पुलिस को दोनों की लोकेशन वसंत विहार थाना क्षेत्र के अनुराग चौक के पास मिली।

आरोप है कि सहारनपुर पुलिस ने वसंत विहार थाने की पुलिस की मदद से दोनों को पकड़ा और लड़के व उसके परिवार वालों के साथ सरेआम मारपीट की। सहारनपुर पुलिस देर रात दोनों को अपने साथ ले गई।

इसकी भनक जैसे ही हिंदूवादी संगठनों को लगी वे वसंत विहार थाने में एकत्र हो गए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि जब दोनों बालिग हैं और उन्होंने शादी कर ली है तो दून और सहारनपुर की पुलिस ने परिजनों व लड़के से मारपीट क्यों की।

यही नहीं लड़के-लड़की को यूपी पुलिस को सौंपने में मदद किसलिए की। वहीं, एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि इससे संबंधित मुकदमा सहारनपुर जिले में दर्ज है। सहारनपुर पुलिस उसी मुकदमे के सिलसिले में उन्हें ले गई है। मारपीट के आरोप निराधार हैं।

 

 
 

Related posts

Top