पंजाब: कैप्टन बनाएंगे नई पार्टी- गठबंधन के लिए बीजेपी के सामने रखी यह शर्त

पंजाब: कैप्टन बनाएंगे नई पार्टी- गठबंधन के लिए बीजेपी के सामने रखी यह शर्त
  • पंजाब में जारी सियासी उठापटक के बीच बड़ी खबर सामने आई है. पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. कैप्टन अमरिंदर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी

नई दिल्ली: पंजाब में जारी सियासी उठापटक के बीच बड़ी खबर सामने आई है. पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. कैप्टन अमरिंदर ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. कैप्टन ने कहा कि वह पंजाब के हित के लिए नई पार्टी बनाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि उनको भारतीय जनता पार्टी के साथ भी गठबंधन से इनकार नहीं है, क्योंकि बीजेपी सांप्रदायिक पार्टी नहीं है. हालांकि इसके लिए उन्होंने बीजेपी के सामने एक शर्त रख दी है. उन्होंने कहा कि अगर किसान आंदोलन का हल निकलता है तो वह गठबंधन करेंगे. कैप्टन ने ट्वीट में लिखा कि वह पंजाब का भविष्य सुरक्षित होने तक आराम नहीं करेंगे. पंजाब में स्थिरता बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि पंजाब के भविष्य की लड़ाई जा रही है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आज पंजाब की सुरक्षा और शांति दोनों ही ताक पर हैं. आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में उनका अपमान किया जा रहा था. उस समय भी कैप्टन ने नई पार्टी बनाने के संकेत दिए थे. हालांकि उन्होंने इसके लिए अपने समर्थकों से विचार विमर्श करने की बात कही थी. पंजाब के पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि अगर किसानों के मुद्दों को उनके हित में हल किया जाता है, तो उन्हें राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था की उम्मीद है. उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने सिलसिलेवार ट्वीटों में अमरिंदर सिंह के हवाले से कहा, “पंजाब के भविष्य के लिए लड़ाई जारी है. जल्द ही पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करेंगे, जिसमें हमारे किसान भी शामिल हैं. वे एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं.”

अमरिंदर सिंह ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “अगर किसानों के प्रदर्शन का समाधान उनके हित में किया जाता है तो 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ सीट व्यवस्था की उम्मीद है.” उन्होंने इस महीने की शुरुआत में पंजाब में कुप्रबंधन की बात कहकर विभिन्न पार्टी नेताओं द्वारा फैलाए जा रहे ‘बेतुके झूठ’ पर कांग्रेस की खिंचाई की थी. उन्होंने कहा, “साथ ही समान विचारधारा वाले दलों, जैसे कि अलग हुए अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ गठबंधन संभव है.”अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे, जब तक कि वह अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते. अमरिंदर सिंह के हवाले से एक ट्वीट ने लिखा है, “पंजाब को आंतरिक और बाहरी खतरों से राजनीतिक स्थिरता और सुरक्षा की जरूरत है. मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मैं वह करूंगा जो आज दांव पर है.”

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे