पीएम मोदी ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार (30 जनवरी) को राष्ट्रपति महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजघाट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने अकाउंट से लिखा, “मैं पूज्य बापू को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मैं उन सभी को भी श्रद्धांजलि देता हूं जो हमारे देश के लिए शहीद हुए हैं. उनका बलिदान हमें लोगों की सेवा करने और हमारे राष्ट्र के लिए उनके सपने को पूरा करने की प्रेरणा देता है.”

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 76वीं पुण्यतिथि पर पूरा देश आज उन्हें याद कर रहा है. राजधानी दिल्ली में राजघाट पर बापू श्रद्धांजलि देने के लिए तमाम राजनेता पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देकर नमन किया.

राहुल गांधी ने भी किया बापू को याद

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी बापू को याद किया. राहुल गांधी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “आज ही के दिन नफ़रत और हिंसा की विचारधारा ने देश से उनके पूज्य बापू को छीना था. और आज वही सोच उनके सिद्धांतों और आदर्शों को भी हमसे छीन लेना चाहती है. पर नफ़रत की इस आंधी में, सत्य और सद्भाव की लौ को बुझने नहीं देना है. यही गांधी जी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी.”

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे