PBKS ने CSK को उसके घर में हराया, आखिरी बॉल पर 4 विकेट से दर्ज की रोमांचक जीत

PBKS ने CSK को उसके घर में हराया, आखिरी बॉल पर 4 विकेट से दर्ज की रोमांचक जीत

नई दिल्ली: IPL 2023 का 41वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 4 विकेट से चेन्नई सुपर किंग्स को उसके घर पर हराकर एक रोमांचक जीत दर्ज की है. इस मैच का रोमांच देखने लायक था, क्योंकि आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर ही परिणाम निकल सका. इस जीत के साथ ही अंक तालिका में पंजाब को फायदा हुआ है और वह पांचवें पायदान पर पहुंच गई है, वहीं हारने के बाद भी CSK चौथे स्थान पर है.

पंजाब किंग्स ने 4 विकेट से जीता मैच

चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को तेज शुरुआत मिली. शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े, लेकिन तभी तुषार देशपांडे ने कप्तान धवन को (28) पावर प्ले में आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता जिताई. प्रभसिमरन सिंह को रवींद्र जडेजा ने 42(24) रन पर आउट कर दिया. अथर्व तायडे़ ने 13(17), लियाम लिविंगस्टोन ने 40(20), सैम करन 29(20) और जितेश शर्मा 21(10) रन बनाकर आउट हुए.

आखिरी ओवर में पंजाब को जीतने के लिए 9 रनों की दरकार थी. क्रीज पर शाहरुख खान और सिकंदर रजा मौजूद थे और गेंद महीश पथिराना के हाथों में थी. बॉलर ने पूरी कोशिश की, लेकिन आखिरी गेंद पर पंजाब ने सफलतापूर्वक लक्ष्य को हासिल कर लिया और 4 विकेट से बहुत ही रोमांचक जीत अपने नाम कर ली.

देखने वाली बात है कि पंजाब की ओर से एक भी बल्लेबाज 50 के स्कोर तक भी नहीं पहुंचा, लेकिन पंजाब ने टीम प्रदर्शन किया और CSK को उसके घर पर हरा दिया. बता दें, चेन्नई की ओर से तुषार देशपांडे ने 3 रवींद्र जडेजा ने 2 और महीश पथिराना ने 1 विकेट चटकाया.

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिया था 201 रनों का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की. पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉन्वे के बीच 86 रनों की साझेदारी हुई. तभी सिकंदर रजा ने गायकवाड़ को 37(31) पर आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया. इसके बाद शिवम दुबे 28, मोईन अली 10 और रवींद्र जडेजा 12 रन बनाकर आउट हुए. आखिर में एमएस धोनी ने महफिल लूट ली. उन्होंने 4 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनाए. वहीं शुरुआत से आखिर तक क्रीज पर डटे रहे डेवॉन कॉन्वे ने 52 गेंदों पर 92 रनों की शानदार पारी खेली.

पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, सिकंदर रजा और सैम करन ने एक-एक विकेट अपने खाते में दर्ज किए.

कॉन्वे की 92 रनों की पारी गई बेकार

CSK के ओपनर डेवॉन कॉन्वे ने एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली. कॉन्वे ने चिदंबरम स्टेडियम में आज सिर्फ 52 गेंदों पर 92* रनों की शानदार पारी खेली. इसी के साथ वह ऑरेन्ज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. कॉन्वे ने अब तक 9 मैचों में 5 अर्धशतक की मदद से 413 रन बना लिए हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे