नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में रविवार को मौसम फिर से बदल गया है। तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई है। इससे तापमान में गिरावट आई है। गाजियाबाद और नोएडा में झमाझम बारिश होने लगी है।

दिल्ली-एनसीआर में रविवार को सुबह से मौसम सुहावना हो गया था। दिल्ली सहित आसपास के शहरों गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में बादल छाए हुए थे। हल्की से मध्यम हवा चल रही थी। हालांकि शाम होते-होते शहरों में बारिश होने लगी। दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हो रही है।

अगले कई दिन तक बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिन तक आकाश में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है और तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक कम हो सकता है।

तेज हवा भी चलेगी

दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम और नोएडा के कई इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होगी। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलेगी। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। अगले माह के पहले सप्ताह में भी गर्मी से राहत बरकरार रहेगी।

इस बार अप्रैल में पिछले वर्ष की तुलना में गर्मी कम रही है। तीसरे सप्ताह में चार दिन अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक जरूरत रहा था लेकिन एक भी दिन लू नहीं चली। चार दिन बारिश दर्ज हुई। पिछले वर्ष अप्रैल में नौ दिन लू चली थी और सिर्फ एक दिन बारिश हुई थी।