Delhi Marriage Guideline : शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग हो सकेंगे शामिल, CM के प्रस्ताव को LG की मंजूरी

Delhi Marriage Guideline : शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग हो सकेंगे शामिल, CM के प्रस्ताव को LG की मंजूरी

नई दिल्ली । दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शादियों में मेहमानों की संख्या कम करने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे उपराज्यपाल अनिल बैजल से अपनी मंजूरी दे दी है। नए नियम के बाद दिल्ली में शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं है। बता दें कि अभी तक 200 लोगों को शादी समारोह में शामिल होने की इजाजत थी।

बंद हो सकते हैं दिल्ली के प्रमुख बाजार

बता दें कि राजधानी में एक दिन में कोरोना संक्रमण के छह हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। मौजूदा स्थिति को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली सरकार प्रमुख बाजारों में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर सकती है। इसे लेकर एक प्रस्ताव केजरीवाल सरकार की तरफ से केंद्र को भेजा गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को एक डिजिटल पत्रकार वार्ता में बताया था कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आई तो दिल्ली के प्रमुख बाजारों को थोड़े समय के लिए बंद कर दिया जाएगा।

पिछले 24 घंटों में 24 हजार से ज्यादा केस

गौरतलब है कि दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 6,396 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले दो दिन तक एक दिन में संक्रमण के चार हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे। इसके अलावा पिछले 2 घंटों में 4,421 मरीज ठीक हुए हैं जबकि 90 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

बता दें कि दिल्ली में अभी तक कोरोना संक्रमण के चार लाख 95 हजार 598 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें से चार लाख 45 हजार 782 लोग ठीक हुए हैं जबकि 7,812 की अभी तक मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा दिल्ली में 42,004 सक्रिय मामले हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे