देवबंद: चिकित्सक की लापरवाही ने ली किशोर की जान, ओवरडोज से हुई मौत, हंगामा

देवबंद: चिकित्सक की लापरवाही ने ली किशोर की जान, ओवरडोज से हुई मौत, हंगामा

सहारनपुर के देवबंद में एक अस्पताल में भर्ती किशोर की चिकित्सकों की लापरवाही के कारण मौत हो गई। पैर में दर्द की शिकायत होने के बाद किशोर को चार दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उधर गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

देवबंद में चिकित्सक की लापरवाही ने चौदह वर्षीय एक बच्चे की जान ले ली। परिजनों ने मौत के बाद अस्पताल के बाहर जमकर प्रदशर्न किया। मौका देखकर चिकित्सक फरार हो गया जबकि कंपाउंडर को मौके पर पहुंची पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बमुश्किल लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस का कहना है कि तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

देवबंद के नूनाबड़ी गांव निवासी चौदह वर्षीय कादिर के पैर में दर्द की वजह से उसे देवबंद के मजनू रोड स्थित अस्पताल में करीब चार दिन पहले भर्ती कराया गया था।

आरोप है कि चिकित्सक ने तीन से चार इंजेक्शन लगा दिए और चार से पांच बोतल चढ़ा दीं। जब कादिर की हालत बेहद बिगड़ गई तो चिकित्सक ने हाथ खड़े कर दिए। परिजन कादिर को लेकर ऋषिकेश एम्स पहुंचे।

परिजनों का आरोप है कि एम्स के चिकित्सकों ने देवबंद में इलाज के दौरान हाईडोज देने से बच्चे का फेफड़े खराब होने और बेहद गंभीर स्थिति होने की बात कही। इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

ऋषिकेश से लौटे परिजनों ने देवबंद स्थित मजनू रोड स्थित अस्पताल पर जोरदार हंगामा किया। हंगामा के दौरान चिकित्सक फरार हो गया। पुलिस को जानकारी लगी तो वह मौके पर पहुंची और हंगामा करने वाले लोगों को बमुश्किल शांत कराया।

पुलिस ने मौके से अस्पताल के कंपाउंडर को हिरासत में लिया है। पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि तहरीर अभी आई नहीं है। तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बताते चलें कि देवबंद में झोला-छाप डाक्टरों की भरमार है और फर्जी डिग्री के बल पर भी चिकित्सक लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं।
व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे