नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर इनाम देने वाला नवाब सतपाल तंवर गिरफ्तार

नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर इनाम देने वाला नवाब सतपाल तंवर गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटेजिक ऑपरेशंस यूनिट (IFSO) ने भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर इनाम की घोषणा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटेजिक ऑपरेशंस यूनिट (IFSO) ने भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर इनाम की घोषणा करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि सतपाल तंवर (Satpal Tanwar) ने निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद के बारे में कथित टिप्पणी के लिए तंवर ने नूपुर शर्मा की जुबान लाने वाले को एक करोड़ रुपए इनाम देने की घोषणा की थी. उसे गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया गया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने भी आईपीसी की धारा 506, 509 और 153ए के तहत एफआईआर दर्ज की है, जो क्रमश: धमकी देने, अभद्र टिप्पणी और किसी धर्म, जाति, समुदाय या संप्रदाय अथवा किसी धार्मिक भावनाओं पर ठेस और लोक शांति में बाधा उत्पन्न होने से संबंधित है. इससे पहले उसके खिलाफ कानपुर में परिवाद दाखिल किया जा चुका है, जिस पर अदालत ने अगली सुनवाई को 24 जून की तारीख दी हुई है. हालांकि उससे पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल यूनिट ने केस दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया है.

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर पूरे देश में मचा बवाल

बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान के बाद देश के कई शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए. कानपुर में इसकी वजह से दंगे भी हो चुके हैं, तो कई अन्य शहरों में भी लोग सड़कों पर उतर चुके हैं. आज शुक्रवार है. और आज शुक्रवार की नमाज के बाद कहीं बवाल न हो जाए, उसकी वजह से प्रशासन हाई अलर्ट पर है. दिल्ली से सटे फरीदाबाद-पलवल में धारा 144 लागू की जा चुकी है, तो यूपी पुलिस ने भी पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे