गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी को टीका लगा, अब तक 1.48 करोड़ लोगों का टीकाकरण

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी को टीका लगा, अब तक 1.48 करोड़ लोगों का टीकाकरण

नई दिल्ली। देश में कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत सोमवार को हो गई। इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र और गंभीर बिमारियों से ग्रसित 45 साल से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इस बीच आज हैदराबाद के गांधी अस्पाताल में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी को टीका लगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एम्स में टीका लगवाया। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार सहित कई प्रमुख नेताओं को सोमवार को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक 1.48 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

पहले दिन सवा लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगा

आम लोगों के लिए टीकाकरण की शुरुआत के पहले दिन सवा लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार  सोमवार को 60 साल के अधिक के 1,28,630 और 45 से अधिक उम्र के गंभीर बीमारी से ग्रस्त 18,850 लोगों को टीका लगाया गया। सोमवार सुबह नौ बजे रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद से कोविन पोर्टल पर पहले दिन 25 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया।

अब तक 1.48 करोड़ लोगों का टीकाकरण

बता दें कि गत तीन जनवरी को दो वैक्सीन सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशिल्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी दी गई। इसके बाद 16 जनवरी से टीककरण की शुरुआत हुई । स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक 1. 48 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो चुका है।

यह भी पढे >> सुप्रीम कोर्ट ने कहा- साथ रह रहे जोड़े के शारीरिक संबंध बनाने को क्या दुष्कर्म माना जाए (24city.news)

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे