थोड़ी देर में केजरीवाल के घर जाएंगे मनीष सिसोदिया, सीएम के नाम पर होगी चर्चा

थोड़ी देर में केजरीवाल के घर जाएंगे मनीष सिसोदिया, सीएम के नाम पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: जेल से छूटने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। उनके इस्तीफे के बाद अब दिल्ली के अगले सीएम के नाम पर सस्पेंस बना हुआ है। इसी बीच आप नेता मनीष सिसोदिया आज थोड़ी देर बाद अरविंद केजरीवाल के घर पर जाएंगे। यहां दोनों लोग दिल्ली के अगले सीएम के नाम पर चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि रविवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। वह तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता उन्हें दोबारा नहीं भेजेगी।

नवंबर में चुनाव की मांग

रविवार को अरविंद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ’14 साल के बाद भगवान राम वनवास से लौटे तो सीता मैया को अग्निपरीक्षा देनी पड़ी थी। आज मैं जेल से लौटा हूं, मुझे अग्निपरीक्षा देनी होगी। फरवरी में चुनाव हैं, मैं मांग करता हूं कि ये चुनाव नवंबर में महाराष्ट्र के साथ कराए जाएं। जब तक आपका फैसला नहीं आएगा तब तक मैं जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा और जब तक चुनाव नहीं होता तब तक मेरी जगह आम आदमी पार्टी से कोई और सीएम बनेगा। विधायक दल की बैठक में अगला नाम तय किया जाएगा।’

सीएम पद की रेस में हैं कई नाम

केजरीवाल ने कल कहा था, ‘मनीष सिसोदिया भी अपना तब तभी संभालेंगे जब दिल्ली की जनता कहेगी कि मैं इमानदार हूं। हम दोनों आपके बीच में जाएंगे, अगर जनता कहेगी कि आप इमानदार हैं तब हम इस कुर्सी पर बैठेंगे। आज मैं आपके बीच में आया हूं, अगर मैं इमानदार हूं तो वोट देना, नहीं दो वोट मत देना।’ ऐसे में अब दोनों ही नेता अपना पद छोड़ सकते हैं। इसके अलावा अब दिल्ली के अगले सीएम के नाम पर भी चर्चा होगी। इस लिस्ट में कई सारे नामों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे