कर्नाटक: सरकार के विरोध में उतरे कन्‍नड़ समर्थक, आज बंद का आह्वान

कर्नाटक: सरकार के विरोध में उतरे कन्‍नड़ समर्थक, आज बंद का आह्वान

बेंगलुरु।  कर्नाटक में शनिवार को राज्‍यव्‍यापी बंद का आह्वान किया गया है। यह बंद राज्‍य सरकार के एक फैसले के खिलाफ कन्‍नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं ने बुलाया है। दरअसल, कर्नाटक सरकार द्वारा मराठा विकास प्राधिकरण के गठन का फैसला लिया गया है जिसका विरोध हो रहा है। हालांकि मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा (B.S. Yediyurappa) ने कार्यकर्ताओं व कन्‍नड़ समर्थक संगठनों से राज्‍यव्‍यापी बंद को खारिज करने की अपील की है क्‍योंकि कोविड काल में लोगों को इससे असुविधा होगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने  अपील की उन्‍होंने कहा, ‘मैं वटल नागराज सहित सभी से अपील करता हूं कि कर्नाटक बंद से लोगों को परेशान न करें। इसकी आवश्यकता नहीं है।’ येदियुरप्पा ने कहा कि वह सभी कम्‍युनिटी को साथ लेकर चलने का हर संभव प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि वह कन्नड़ भाषा को प्रमुखता देने के लिए सब कुछ कर रहे है।

बंद को देखते हुए शांति व्‍यवस्‍था बरकरार रखने के लिए बेंगलुरु में लगभग 14 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। एमडीए के गठन के प्रयास को मराठाओं को लुभाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है जो महाराष्ट्र से लगती सीमा पर बीदर जिले के बसवा कल्याण में प्रभुत्व रखते हैं। कुछ महीनों पहले कोरोना वायरस की वजह से कांग्रेस के मौजूदा विधायक बी नारायण राव की मृत्यु होने के कारण बसवा कल्याण विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे