IPL 2021: मुंबई इंडियंस से हारकर मुश्किल में पंजाब किंग्स, ये हैं हार के प्रमुख कारण

IPL 2021: मुंबई इंडियंस से हारकर मुश्किल में पंजाब किंग्स, ये हैं हार के प्रमुख कारण
  • आईपीएल (IPL) में अबुधाबी के मैदान पर मुंबई इंडियन ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से पटखनी दे दी. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए. जवाब में चार विकेट के नुकसान पर मुंबई ने लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) में अबुधाबी के मैदान पर मुंबई इंडियन ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से पटखनी दे दी. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए. मुंबई ने चार विकेट खोकर लक्ष्य  पा लिया. बता दें कि आईपीएल (IPL) के 42वें मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी. इसी के साथ प्लेआफ की दौड़ में मुंबई पंजाब से आगे निकल गई है. बता दें कि मुंबई की कमान रोहित शर्मा और पंजाब की कमान केएल राहुल के हाथों में है.

पंजाब की हार के प्रमुख कारण

शीर्ष बल्लेबाजों का लगातार आउट होनाः पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मनदीप सिंह ने 36 रन की पार्टनरशिप की लेकिन उसके बाद विकेट की झड़ी लग गई. 36 रन पर पहला, 39 पर दूसरा और 41 रन पर तीसरा विकेट गिरा और शीर्ष के तीन प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इसके बाद 48 रन पर चौथा विकेट भी गिर गया.

क्रीज पर जमने के बाद विकेट गंवानाः पंजाब के शीर्ष दोनों बल्लेबाजों ने क्रीज पर जमने के बाद आसानी से विकेट गंवा दिए. अगर एक भी बल्लेबाज जम जाता तो पंजाब का स्कोर कुछ मजबूत हो सकता था.

डीकॉक का कैच छोड़नाः सलामी बल्लेबाज डीकॉक ने सातवें ओवर में छक्का मारने का प्रयास किया लेकिन रवि बिश्नोई की गेंद पर मार्कराम ने कैच का प्रयास किया लेकिन गेंद उनकी उंगलियां छूकर निकल गई. इस समय डीकॉक का स्कोर 21 रन था.

शुरुआती विकेट का लाभ नहीं उठा पानाः पंजाब के गेंदबाजों ने मुंबई को शुरुआती झटके दिए. 16 रन पर दो विकेट झटक लिए लेकिन बाद में बड़ी साझेदारी से मध्यक्रम को नहीं रोक सके. पहले डीकॉक-सौरभ तिवारी और बाद में हार्दिक पांड्या और पोलार्ड ने मजबूत साझेदारी की.

अंत में दबाव का लाभ नहीं उठा पानाः मैच में अंतिम समय में रन और स्कोर लगभग बराबरी पर थे लेकिन पंजाब के गेंदबाज दबाव बनाकर विकेट नहीं ले सके.  पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने तेज बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे