IPL 2021 – धोनी ने दिखाई अपनी ताकत, जिसे देख उछल पड़े विराट कोहली

IPL 2021 – धोनी ने दिखाई अपनी ताकत, जिसे देख उछल पड़े विराट कोहली
  • धोनी को दिल्ली के खिलाफ मैच खत्म करते देख आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अपनी सीट से कूद पड़े। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिए मैच के बाद किया।

नई दिल्ली : धोनी (MS Dhoni) ने दिल्ली के खिलाफ ताकत दिखाई. साथ ही खेल भी खत्म किया. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए लक्ष्य नामुमकिन होता जा रहा था. लेकिन, जब तक माही क्रीज पर थे, सब कुछ संभव था। यही हुआ भी। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी 6 गेंदों में जीत के लिए सीएसके को 13 रनों की जरूरत थी। ओवर की पहली गेंद पर विकेट गिरा। फिर संकट और गहरा गया। लेकिन धोनी शांत थे। और फिर उन्होंने वो काम किया जिसके लिए वो विश्व क्रिकेट में मशहूर हैं. अपने अंदाज में खेल खत्म। धोनी ने दिल्ली के खिलाफ मैच खत्म करने के लिए आखिरी गेंद तक इंतजार नहीं किया। बल्कि 2 गेंद पहले ही चेन्नई ने पहले क्वालीफायर की बाधा को पार कर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया। धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल की पिच पर यह काम किया, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली भी उन्हें ऐसा करते देख खुशी से झूम उठे।

धोनी को दिल्ली के खिलाफ मैच खत्म करते देख आरसीबी के कप्तान विराट कोहली अपनी सीट से कूद पड़े। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिए मैच के बाद किया। विराट कोहली ने ट्वीट कर लिखा- ‘…और, बादशाह वापस आ गया! सबसे बड़ा फिनिशर, जिसकी पारी ने मैच को अपनी सीट से छलांग लगाते देखा।

साफ है कि इस ट्वीट के जरिए विराट कोहली ने न सिर्फ धोनी के मैच फिनिशर अंदाज की तारीफ की है, बल्कि दुनिया को यह बताने की भी कोशिश की है कि खेल की शुरुआत कोई भी करे, लेकिन इसे खत्म करने के मामले में उनसे बेहतर कोई नहीं है.

धोनी की सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट पारी
धोनी ने दिल्ली के खिलाफ मैच में केवल 6 गेंदों का सामना किया। इन 6 गेंदों पर उन्होंने 300 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जो कि आईपीएल की पिच पर धोनी की सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट पारी है। धोनी ने 6 गेंदों पर नाबाद 18 रन बनाए, जिसमें एक छक्का और तीन चौके शामिल थे। इससे पहले उन्होंने साल 2012 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से पारी खेली थी। तब धोनी ने 16 गेंदों में 281.45 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 45 रन बनाए थे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *