इमरान खान तो शाहरुख-सलमान खान से भी बड़े ‘कलाकार’, हमला महज ‘नौटंकी’

इमरान खान तो शाहरुख-सलमान खान से भी बड़े ‘कलाकार’, हमला महज ‘नौटंकी’

New Delhi : पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने मंगलवार से अपना लांग मार्च फिर वहीं से शुरू करने की घोषणा की है, जहां उन पर जानलेवा हमला हुआ था. इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज राजनेता मौलाना फजलुर रहमान ने उन पर गंभीर आरोप लगाया है. मौलाना फजलुर रहमान ने 70 वर्षीय इमरान खान पर हुए जानलेवा हमले पर संशय जताते हुए उन्हें अभिनय के मामले में शाहरुख खान और सलमान खान से भी बड़ा ‘कलाकार’ बताया है. गुरुवार को हुए हमले में इमरान खान के दाएं पैर में गोलियां लगी थीं. उनके ही ट्रस्ट द्वारा संचालित शौकत खानुम अस्पताल में ऑपरेशन के बाद रविवार को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. फिलहाल वह लाहौर स्थित अपने घर पर हैं. यह अलग बात है कि उनके घायल होने पर संदेह जताते हुए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के अध्यक्ष मौलाना फजलुर रहमान ने उन्हें बड़ा ‘नौटंकीबाज’ करार दिया है.

इमरान पर हमले के बयानों में जबर्दस्त भ्रम
जमायत उलेमा-ए-इस्लाम पार्टी के अध्यक्ष फजलुर रहमान ने कहा, ‘वजीराबाद में इमरान खान पर जानलेवा हमले की खबर सुनकर शुरुआत में मुझे भी हमदर्दी हुई थी, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि यह सब महज एक नौटंकी है.’ द डॉन अखबार के मुताबिक फजलुर रहमान ने आगे कहा कि इमरान खान के घायल होने की खबरों में तमाम झोल हैं, जिसके आधार पर संदेह पैदा हो रहा है. अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि उन्हें एक गोली लगी या कई. फिर उनके एक पैर में चोट आई या दोनों पैर में. मौलाना फजलुर रहमान ने यह भी कहा कि बड़ी अजीब बात है कि इमरान खान को वजीराबाद के किसी अस्पताल ले जाए जाने के बजाय लाहौर लाया गया.

गोली के टुकड़ों से घायल होने की खबर पहली बार सुनी
जमायत उलेमा-ए-इस्लाम पार्टी के अध्यक्ष ने पीटीआई के इस दावे को भी कठघरे में खड़ा किया कि इमरान खान उन पर चलाई गई गोलियों के टुकड़ों से घायल हुए. उन्हें पीटीआई के इस दावे पर कहा, ‘भला यह कैसे संभव है कि गोली टुकड़ों में बंट जाए? हमने बम के टुकड़े तो सुने हैं, लेकिन गोली के नहीं. आंख के अंधे लोगों ने इमरान खान के झूठ पर भरोसा कर लिया. हमने भी जब शुरुआत में यह खबर सुनी तो इमरान खान पर हमले की निंदा की थी, लेकिन बाद में तो भ्रामक बयान सुनकर यही कह सकते हैं कि बड़ी नौटंकी चल रही है. मुझे तो यह भी समझ नहीं आ रहा है कि उनका उपचार एक कैंसर अस्पताल में क्यों किया गया?’

मंगलवार से फिर लांग मार्च शुरू करेंगे इमरान 
मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि इमरान खान दूसरों को ‘चोर’ बताते हैं, लेकिन उलटे वह खुद ‘चोर’ निकले हैं. एक संयुक्त जांच दल को उनके झूठों का पर्दाफाश करने के लिए जांच करनी चाहिए. गौरतलब है कि रविवार को शौकत खानुम अस्पताल के सीईओ डॉ फैजल सुल्तान ने कहा था कि इमरान खान को पूरी तरह से ठीक होने और सक्रिय राजनीति में वापसी करने के लिए दो हफ्ते सख्त आराम की जरूरत है. यह अलग बात है कि रविवार को ही अस्पताल में मीडिया से बात करते हुए इमरान खान ने घोषणा की कि वह मंगलवार से अपना लांग मार्च फिर शुरू करेंगे. गौरतलब है कि लगभग एक दर्जन विपक्षी पार्टियों का गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट राजनीति में पाकिस्तानी सेना के हस्तक्षेप और कठपुतली वजीर-ए-आजम चुने गए इमरान खान का शुरुआत से विरोध करता आ रहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे