एनआईए की टीम का देवबंद में छापा, मस्जिद के इमाम को पूछताछ के बाद किया रिहा

एनआईए की टीम का देवबंद में छापा, मस्जिद के इमाम को पूछताछ के बाद किया रिहा

सहारनपुर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों ने देवबंद में छापेमारी कर एक मस्जिद के इमाम को हिरासत में लेकर लगभग 3 घंटे तक गहन पूछताछ की। बाद में इमाम को रिहा कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ से आई एनआईए की टीम ने देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव इमलिया में दिन निकलते ही छापा मारकर गांव की मस्जिद के इमाम मौलाना कासिम को हिरासत में ले लिया तथा अपने साथ ले गई।

एनआईए द्वारा मस्जिद के इमाम को पकडऩे की खबर मिलते ही गांव में हड़कम्प मच गया तथा तरह-तरह की अफवाहों का बाजार गरम हो गया। उधर एनआईए के अधिकारी इमाम मौलाना कासिम को लेकर देवबंद कोतवाली पहुंचे तथा करीब तीन घंटे तक बंद कमरे मौलाना से पूछताछ की गई। बताया जाता है कि एनआईए की टीम ने इमाम मौलाना कासिम की आईडी प्रूफ, बैंक एकाउंट समेत अन्य दस्तावेजों के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही मोबाइल में मौजूद कॉल डिटेल के बारे में पूछताछ की।

गहन पूछताछ के बाद टीम ने इमाम मौलाना कासिम को गांव के पूर्व प्रधान पप्पू व फरमान की सुपुर्दगी में देते हुए रिहा कर दिया और लखनऊ के लिए वापस लौट गई। पूर्व प्रधान पप्पे ने बताया कि मौलाना कासिम करीब तीन साल से गांव की मस्जिद में इमाम हैं और गांव की मस्जिद में ही संचालित मस्जिद में गांव के बच्चों को कुरान पढ़ाते हैं। उधर एनआईए की टीम द्वारा पूछताछ के बाद रिहा किए गए मौलाना कासिम ने बताया कि वह जनपद मुजफ्फरनगर के थाना रतनपुरी के गांव हुसैनाबाद भनवाड़ा के रहने वाले हैं। उसे पता नहीं कि एनआईए ने क्यों हिरासत में लिया था। उससे शिनाख्त व दस्तावेजों के बारे में जो सवाल किए गए उनका जवाब देने के बाद छोड़ दिया गया।

बताया जाता है कि इमाम मौलाना कासिम को हिरासत में लेने वाली टीम बीती रात्रि उसके पैतृक गांव भनवाड़ा पहुंची थी तथा मौलाना के मकान की तलाशी लेते हुए वहां मौजूद परिवार के लोगों से मौलाना से सम्बंधित दस्तावेजों व प्रमाण पत्र आदि के बारे में जानकारी हासिल की थी तथा मौलाना कासिम के घर न मिलने के बाद देवबंद कोतवाली के गांव इमलिया पहुंचकर उसे हिरासत में लिया था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे