लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने दिखाई सख्ती, सडक़ों व बाजारों में पसरा सन्नाटा

लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने दिखाई सख्ती, सडक़ों व बाजारों में पसरा सन्नाटा
  • सहारनपुर में लॉकडाउन के दौरान सूने पड़ा बाजार।

सहारनपुर [24CN] । जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू किए गए लॉकडाउन में आज जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए कुछ दुकानदारों को दुकान खोलने की अनुमति दिए जाने के चलते अनेक लोग सडक़ों पर बेवजह घूमते दिखाई दिए जिन्हें एसपी सिटी के नेतृत्व में सडक़ पर उतरी पुलिस ने नसीहत देकर घरों को भेजा तथा बिना मॉस्क व बेवजह सडक़ पर घूमते मिलने पर कठोर चेतावनी दी। जनपद में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते कोरोना की चैन तोडऩे के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान विभिन्न चौराहों पर पुलिस सख्त मूड में दिखाई दी। इस दौरान पुलिस ने सघन चैकिंग अभियान चलाकर बिना मॉस्क व बेवजह घूमने वाले वाले वाहन चालकों के चालान काटकर समन शुल्क वसूला गया।

आज एसपी सिटी राजेश कुमार ने स्वयं सडक़ पर उतरकर महानगर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने के निर्देश दिए। एसपी सिटी राजेश कुमार ने सडक़ पर बिना वजह घूमने वालों को नसीहत देकर उन्हें घर वापस भेजा तथा स्वयं भी सुरक्षित रहने तथा आसपास के लोगों को सुरक्षित रखने के निर्देश दिए। लॉकडाउन के दौरान महानगर के अधिकांश बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा परंतु चौराहों पर लोग घूमते नगर आए। लॉकडाउन के दौरान नगर निगम द्वारा विभिन्न सैक्टरों में सघन सफाई अभियान चलाकर वार्डों को सेनेटाइज कराया गया। इस दौरान विभिन्न संस्थाओं द्वारा महानगर के विभिन्न चौराहों पर पेंटिंग बनाकर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया।

नगर निगम की टीमों द्वारा भी विभिन्न क्षेत्रों में सेनेटाइजेशन व सफाई अभियान जारी रहा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न स्थानों पर कोरोना जांच शिविर लगाकर लोगों की कोविड जांच की तथा सरकार की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए ताकि कोरोना की चैन तोडक़र इस महामारी पर विजय पाई जा सके। उधर लॉकडाउन के दौरान निजी व स्थानीय स्तर पर चलने वाले वाहन टैम्पो आदि बंद रहे। जबकि रोडवेज बसों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाया गया। जबकि हमेशा गुलजार रहने वाली रेलवे स्टेशन पर भी सन्नाटा पसरा रहा। ट्रेनों के माध्यम से पहुंची इक्का-दुक्का यात्री बिना सवारी के अपने घरों को पैदल ही गए।


पत्रकार अप्लाई करे Apply