आईसीसीसी में प्रशिक्षित पुलिसकर्मी तैनात करें: मण्डलायुक्त

आईसीसीसी में प्रशिक्षित पुलिसकर्मी तैनात करें: मण्डलायुक्त
सहारनपुर में आईसीसीसी में स्मार्ट सिटी स्क्रीन पर ट्रैफिक का जायजा लेते मण्डलायुक्त लोकेश एम.।
  • मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी की स्क्रीन से लिया यातायात का जायजा

सहारनपुर [24CN]। मण्डलायुक्त्/ स्मार्ट सिटी के चेयरमैन डा. लोकेश एम ने एस.पी. ट्रैफिक को निर्देश दिये कि वह आई.सी.सी.सी. (इन्टीग्रेटिड कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर) में यातायात सम्बन्धी प्रशिक्षित पुलिसकर्मी तैनात करें, ताकि आई.सी.सी.सी. के निर्माण का उद्देश्य पूरा हो सके।

स्मार्ट सिटी के सी.ई.ओ./नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने भी आई.सी.सी.सी. में तैनात पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक नियमों के सम्बन्ध में पूरी जानकारी रखने और कार्य के प्रति सजग रहने के निर्देश दिये। मण्डलायुक्त डा. लोकेश एम मंगलवार दोपहर निगम परिसर स्थित आई.सी.सी.सी. सेन्टर पहुँचे और आई.सी.सी.सी. की स्क्रीन पर शहर की यातायात व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने वहाँ तैनात पुलिसकर्मियों से ट्रैफिक और कन्ट्रोल रूम से उसे नियंत्रित करने के सम्बन्ध में जानकारी चाही तो पुलिसकर्मी ठीक से उत्तर नहीं दे सके।

इस पर मण्डलायुक्त ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यहाँ केवल सुबह से शाम तक ए.सी. में बैठने के लिए आपको नियुक्त नहीं किया गया है। उन्होंने ट्रैफिक सिपाही से पब्लिक एड्रेस सिस्टम द्वारा किसी चौराहे पर अनाउन्स करके दिखाने को कहा, लेकिन वह भी ठीक से अनाउन्स नहीं कर सके। इस पर उन्होंने ट्रैफिक सिपाही को भी जमकर फटकार लगायी। बाद में उन्होंने एस.पी. ट्रैफिक को आई.सी.सी.सी. बुलाया और उन्हें आई.सी.सी.सी. में प्रशिक्षित पुलिसकर्मी तैनात करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आई.सी.सी.सी. का उद्देश्य तभी पूरा होगा जब यहाँ बैठकर मार्गों व चौराहों पर गलत दिशा से आने-जाने और थ्री राइडिंग करने वाले स्कूटर-बाईक चालकों तथा नियम तोडऩे वाले अन्य वाहन चालकों की पहचान कर उनके विरूद्ध कार्यवाही नहीं की जायेगी।

उन्होंने कहा कि आई.सी.सी.सी. में बैठे पुलिसकर्मी पब्लिक एड्रेस सिस्टम से चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को नियम तोडऩे वाले वाहनों के सम्बन्ध में तुरन्त अलर्ट करें, ताकि उन्हें रोककर उनके खिलाफ कार्यवाही की जा सके। एस.पी. टैऊफिक ने मण्डलायुक्त को पुलिसकर्मियों को शीघ्र प्रशिक्षित करने के लिए आश्वस्त किया। बाद में मण्डलायुक्त ने एन.ई.सी. के प्रोजेक्ट हैड विजय विशाल, प्रोजेक्ट मेनेजर विवेक जोशी के साथ बैठक कर एन.ई.सी. द्वारा ट्रैफिक सिस्टम के लिए की गयी अब तक की प्रगति की जानकारी ली।

बैठक के दौरान स्मार्ट सिटी के सी.ई.ओ.ध्नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह नोडल अधिकारी कैलाश सिंह, एस.पी. टैऊफिक प्रेमचन्द, अधिशासी अभियन्ता यातायात अमरेन्द्र सिंह, सी.एस. शंकर तायल, आई.आई.टी. रूड़की के प्रोजेक्ट एसिसटेंट योगेश व दानिश तथा आई.टी. ऑफिसर मोहित तलवार आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे