कोरोना: एसएसपी ने दी चेतावनी, आज रात आठ बजे के बाद जिले में जमाती मिले तो लगेगा रासुका

निजामुद्दीन मरकज के कोरोना कनेक्शन के सामने आने के बाद जमातियों को लेकर मुजफ्फरनगर पुलिस ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। एसएसपी ने जनपद में छिपे जमातियों को मंगलवार रात आठ बजे तक खुद सामने आने का समय दिया है। इसके बाद जानबूझकर लोगों को संक्रमित करने का दोषी मानते हुए उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के निजामुद्दीन मरकज से जुड़े कनेक्शन के सामने आने के बाद जिले में छिपकर रह रहे जमातियों को लेकर एसएसपी ने कड़ी चेतावनी दी है। एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि जनपद में जो भी जमाती या अन्य व्यक्ति निजामुद्दीन मरकज से अथवा किसी ऐसे जनपद या शहर से आया है, जहां कोरोना संक्रमण फैला हुआ है और वह यहां छिपकर रह रहा है, ऐसा व्यक्ति रात आठ बजे तक खुद ही पुलिस-प्रशासन के सामने आकर अपनी स्वास्थ्य जांच करा ले।

यदि मंगलवार रात आठ बजे के बाद आगे इस तरह के जमाती या अन्य लोग जनपद में कहीं से भी पकड़े जाते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों को जानबूझकर संक्रमण फैलाने का दोषी मानते हुए न केवल उनके खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया जाएगा, बल्कि उन्हें रासुका में भी निरुद्ध किया जाएगा। एसएसपी ने ऐसे लोगों की सूचना पुलिस-प्रशासन को नहीं देने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी इसी तरह की कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।

अब तक 37 जमात के 410 जमाती हो चुके चिह्नित
जनपद में निजामुद्दीन मरकज के कोरोना कनेक्शन के बाद चलाए गए अभियान के दौरान अब तक जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आई हुईं 37 जमात चिह्नित की जा चुकी हैं। इन जमात में कुल 410 जमाती शामिल हैं, जिनमें से 12 नेपाल मूल के विदेशी भी शामिल हैं। सभी जमातियों को स्वास्थ्य जांच के बाद उनके ठहरने के स्थान पर ही होम क्वारंटीन किया गया था। इनमें से नेपाल निवासी 12 जमातियों को न्याजूपुरा स्थित मस्जिद से निकालने के बाद उनके सैंपल लेकर बीआईटी मेडिकल कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन केंद्र में दाखिल कर दिया गया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे