दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में और बढ़ेगी ठंड, यहां बारिश की भी चेतावनी

दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में और बढ़ेगी ठंड, यहां बारिश की भी चेतावनी

New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इस समय सर्द मौसम के आगोश में समा चुका है. पिछले कुछ दिनों में ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और बिहार जैसे राज्यों में ठंड बढ़ी है. हालांकि ठंड बढ़ने की मुख्य वजह पहाड़ों पर पिघल रही बर्फ को माना जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर जैसे पहाड़ी राज्यों में इस समय जमकर बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरु हो गई है. यह बर्फबारी का ही नतीजा है कि दिल्ली-एनसीआर में शीत लहर चल रही हैं.

कई राज्यों में बारिश की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक समेत दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में अभी बारिश से राहत नहीं मिल पाई है. यहां बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है. मौसम विभाग ने इन राज्यों में आज भी बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही अंडमान और निकोबार और लक्ष्यद्वीप में भी मध्यम या हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि मौसम विशेषज्ञों ने देश के ज्यादातर भागों में न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव न होने के संकेत दिए हैं. उत्तर भारत की बात करें तो राजस्थान में शीत लहर और बिहार में पछुआ हवा चलने की वजह से ठंड बढ़ी है. दिल्ली और उत्तर प्रदेश सुबह में कोहरे की सफेद चादर ढके देखा जा सकता है.

दिल्ली में अभी और बढ़ेगी ठंड

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछला सोमवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज यानी बुधवार को मिनिमम टेंपरेचर 7 डिग्री और मैग्जीमम टेंपरेचर 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे