नकुड मे खिला कमल, भाजपा के शिवकुमार गुप्ता ने खालिद खान को हराया

नकुड मे खिला कमल, भाजपा के शिवकुमार गुप्ता ने खालिद खान को हराया
  • जीत के बाद प्रमाणपत्र लेते शिवकुमार गुप्ता

नकुड [इंद्रेश]। निकाय चुनाव में नकुड में कमल खिल गया। भाजपा के नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी शिवकुमार गुप्ता ने निर्दलीय प्रत्याशी खालिद खान को हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया ।

नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद के लिये छः प्रत्याशी मैदान मे थे। जिनमे से मुख्य मुकाबले में बसपा के डा0 इस्लाम , भाजपा के शिवकुमार गुप्ता व निर्दलीय खालिद खान रहे व धनीराम सैनी रहे। धनीराम सैनी भाजपा के बागी प्रत्याशी थे। चुनाव परिणामो मे भाजपा के शिवकुमार गुप्ता को 5418 मत मिले। उनके मुख्य प्रतिद्वंद्धि निर्दलीय खालिद खान को 4619 मता पर संतोष करना पडा। शिवकुमार गुप्ता ने 799 मतो के अंतर से खालिद खान को हराकर नगर पालिका अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया। बसपा के डा0 इस्लाम को मात्र 2664 मत प्राप्त हुए। जबकि भजपा के बागी धनीराम सैनी मात्र 1216 मतो पर सिमट गये।

मतगणना के पहले तीन राउंड में शिवकुमार गुप्ता व खालिद खान के समर्थक मतगणना के नतीजे पर नजर गडाये रहे । कभी शिवकुमार तो कभी खालिद खान उपर नीचे होते रहे। पंरतु तीसरे राउंड मंे पांच सौ मतो की बढत के बाद भाजपा प्रत्याशी की बढत लगाता उपर नीचे तो हुई परंतु वे अपने प्रतिद्वंद्धी से पीछे नंही हुएं। पंाचवे राउंड में भाजपा के 799 मतो से विजयी घोषित कर दिया गया। जिसके बाद भाजपाईयो में संतोष को भाव दिखायी दिया।

खास बात यह रही कि बसपा के बागी प्रत्याशी खालिद खान ने निर्दलीय चुनाव लडा। परंतु उन्होने बसपा के अधिकृत प्रत्याशी डा0 इस्लाम से कहीं अधिक मत प्राप्त कियेे है। दोनो का अंतर 2655 रहा।
शिवकुमार गुप्ता की जीत के बाद विधायक मुकेश चैधरी ,महीपाल माजरा, राजसिंह माजरा, ब्लाक प्रमुख सुभाष चैाधरी की उपस्थिति मे चुनाव अधिकारी व एसडीएम दीपक कुमार ने शिवकुमार गुप्ता को प्रमाणपत्र दिया। नगर पालिका अध्यक्ष पद पर भाजपा की जीत के बाद से ही नगर में भाजपा नेताओ में जश्न का माहौल है।

शिवकुमार गुप्ता ने जीत का श्रेय भाजपा के समर्पित कार्यकर्ताओ , विधायक मुकेश चैधरी व सांसद प्रदीप चैधरी के अलावा नगर के मतदाताओ को दिया। उन्होंने कहा कि वे नगर में निष्पक्ष रूप से काम करेगे। इस मौके पर पार्टी के जिलामहामंत्री राधेश्याम शर्मा ,संजय चैधरी , पवनसिंह राठौर, नगर मंडल अध्यक्ष राकेश वर्मा आदि ने खुशी व्यक्त कर शिवकुमार गुप्ता व नगर के मतदाताओ को शुभकामनाएंे दी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे