दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, PAK टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, PAK टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश
  • पाकिस्तान (Pakiatan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. पाक की ओर से भारत में अशांति फैलाने के लिए आतंकवादी भेजे जा रे रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पाकिस्तान की बड़ी नापाक साजिश को नाकाम कर दिया.

नई दिल्ली: आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया में फजीहत झेल चुका पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है. भारत को लेकर पाकिस्तान लगातार नापाक मंसूबे रखे हुए है. इसका ताजा उदाहरण दिल्ली पुलिस की ओर से किए गए खुलासे में देखने को मिला है. दरअसल, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पाकिस्तान की बड़ी नापाक साजिश को नाकाम कर दिया. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो पाकिस्तानी समेत 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन खूंखार आतंकवादियों की गिरफ्तारी दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से की है. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि दोनों आतंकियों ने पाकिस्तान में आतंकवादी की ट्रेनिंग ली थी. जिसके बाद ये आतंकवादी कई राज्यों में बड़े हमले करने के फिराक में थे. पाकिस्तान के इस बड़े खुलासे को लेकर दिल्ली पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है.

दिल्ली पुलिस की पीसी में खुलासा

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के पुलिस कमिश्नर नीरज ठाकुर ने बताया कि मल्टी स्टेट ऑपरेशन में 6 आतंकियों को अरेस्ट किया गया है, जिनमें 2 पाक से इसी साल ट्रेनिंग लेकर आए हैं. उन्होंने बताया कि इनपुट मिला था आतंकियों द्वारा भारत के कुछ शहरों को दहलाने की साजिश रची जा रही है. जिस पर टीम गठित की गई, टेक्निकल इनपुट के आधार पर पता चला की कई स्टेट में फैला नेटवर्क है. जिसके चलते कई राज्यों में रेड की गई. इस दौरान महाराष्ट्र में सबसे पहले समीर को अरेस्ट किया गया, फिर दिल्ली से 2, इसके बाद उत्तर प्रदेश एटीएस के साथ मिलकर 3 और अरेस्ट किए गए.  पुलिस की गिरफ्त में आए जान मोहमद महारास्तर, ओसामा जामिया नगर, जीशान इलाहबाद यूपी निवासी, अबू कमर दिल्ली से, आमिर जावेद लखनऊ का रहने वाला है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि 2 सबसे पहले मस्कट गए, वहां से बोट से पाकिस्तान, वहां ट्रेनिंग दी. इनके ग्रुप में 12 से ज्यादा बंगला बोलने वाले थे, उन्हें भी ट्रेनिंग दी गई. एक टीम दाऊद का भाई अनीश इब्राहिम कॉर्डिनेट कर रहा था..फंडिंग ऑर्गेनाइज करना काम था, आरोपी लाला भी उसका पार्ट था. 6 लोगों से आगे भी पूछताछ होगी. ट्रेनिंग के बारे में डिटेल में बताया है, जिसे सेंट्रल एजेंसी से भी शेयर करेंगे…ओसामा और जीशान..पाकिस्तानी नहीं हैं, पाकिस्तान से ट्रेंड हैं. उन्होंने बताया कि आं​तकियों के पास से इटालियन पिस्टल रिकवर हुई हैं…पूछताछ में खुलासा हुआ कि दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र इनके टारगेट पर थे, जहां ब्लास्ट प्लान कर रहे थे. फेस्टिव सीजन आतंक के लिए टारगेट पर थे. सभी छह आरोपियों को कोर्ट में पेश करके 14 दिन के रिमांड की मांग की जाएगी

डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुमार कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की है. सूत्रों के अनुसार स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी ग्रुप के लोग राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आस पास के इलाकों को दहलाने की योजना बना रहे हैं. पता लगा था कि इन आतंकियों के निशाने पर भीड़ भाड़ वाली जगहें हैं. आतंकियों की नाम ओसामा और जावेद बताए गए हैं. दो ने पाकिस्तान से ट्रेनिंग ली थी. विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं. इसके साथ ही मोहम्मद ओसामा नाम का आतंकी दिल्ली का ही रहने वाला बताया जा रहा है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि संदिग्ध देश भर में लक्षित हत्याओं और विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे.

आपको बता दें कि इससे पहले बॉर्डर पर आतांकियो के जमावड़े के बीच सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने राजौरी के मनकोट के गंभीर मुगला इलाके में एक आतंकी को मार गिराया है. दरसल दो दिन पहले सुरक्षाबलों को मिले इनपुट के बाद से पूरे इलाके में कॉर्डन और सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था. सोमवार दुपहर को आतंकी द्वारा की गई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया. मारे गए आतंकी से सुरक्षाबलों ने  AK 47 , 2 मैगज़ीन और 30 राउंड बरामद किए है. सुरक्षाबल अभी भी पूरे इलाके में सर्च ऑपेरशन चला रहे हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *