प्लास्टिक के बहिष्कार के लिए निकाली जागरूता रैली

प्लास्टिक के बहिष्कार के लिए निकाली जागरूता रैली

गंगोह: भारत सरकार द्वारा संचालित उन्नत भारत अभियान के अंतर्गत शोभित विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकगणों ने प्रदूषण मुक्त भारत बनानें के लिए प्लास्टिक के बहिष्कार को लेकर एक जागरूता रैली आयोजित की।

रैली का मुख्य उद्देश्य प्लास्टिक मुक्त भारत बनानें के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करना था। प्लास्टिक का प्रयोग अधिकाधिक मात्रा में होना प्रदूषण का सबसें बडा कारण है। प्लास्टिक का सबसें बडा दोष यह है कि इसकों नष्ट नही किया जा सकता। इससे होने वाले प्रदूषण को रोकने का एकमात्र उपाय यही है कि इसका उपयोग न किया जायें। भारत सरकार द्वारा संचालित उन्नत भारत अभियान जिसका मिशन स्वच्छता ही सेवा और भारत को प्रदूषण मुक्त बनाना है।

शोभित विश्विद्यालय गंगोह की ओर से पार्टीसिपेटिंग कोर्डिनेटर शोएब हुसैन ने प्लास्टिक मुक्त भारत बनानें के लिए गाँव-गाँव जागरूकता अभियान चलाया है।

इस मौके पर शोएब हुसैन व उनकी टीम ने ग्राम खानपुर का भ्रमण किया एवं ग्रामवासियों को प्लास्टिक के उपयोग से होनें वाले नुकसानों से अवगत कराया एवं आहवान किया कि भविष्य में प्लास्टिक का उपयोग न करे एवं समाज एवं देश को प्लास्टिक मुक्त बनानें में अपना सार्थक योगदान प्रदान करे।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा0 महीपाल सिंह, केयर टेकर सुफी जहीर अख्तर, डीन इंजीनियरिंग डा0 एस0 के0 गुप्ता ने इस पहल को उत्तम बताया और शोएब हुसैन व उनकी टीम को शुभकामनाएं दी और आशा व्यक्त की कि उनकी तरह अन्य लोग भी इस पहल का हिस्सा बनेंगे और भारत को प्रदूषण मुक्त बनानें में सराहनीय एवं सार्थक योगदान प्रदान करेगें।

अभियान को सफल बनानें में विश्वविद्यालय के शिक्षकगण रवि कुमार भटनागर, अनिल जोशी, संदीप कुमार, योगेश शर्मा, ध्रुव जोशी एवं विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का योगदान रहा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे