दुस्साहस: थाना प्रभारी ने पूर्व ब्लाक प्रमुख को दी हवालात में बंद करने की धमकी

दुस्साहस: थाना प्रभारी ने पूर्व ब्लाक प्रमुख को दी हवालात में बंद करने की धमकी

सहारनपुर। पांच दशक तक विभिन्न पदों पर रहकर समाजसेवा करने वाले रामपुर मनिहारान के पूर्व ब्लाक प्रमुख को अपने चालक के साथ मारपीट के मामले में प्रभारी निरीक्षक को सिफारिश करना उस समय महंगा पड़ गया जब प्रभारी निरीक्षक ने अपनी हेकड़ी दिखाते हुए उनके साथ न सिर्फ अभद्र व्यवहार किया बल्कि उन्हें व उनके बेटे को धारा-151 में हवालात में भी बंद करने की धमकी दे डाली। पीडि़त ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराकर प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि रामपुर मनिहारान कोतवाली क्षेत्रांतर्गत गांव घाटेड़ा निवासी चौ. साहब सिंह पिछले पांच दशकों से विभिन्न राजनीतिक दलों में रहते हुए ग्राम प्रधान, ब्लाक प्रमुख चुने गए थे। साथ ही नकुड़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

पूर्व ब्लाक प्रमुख साहब सिंह ने एसएसपी डा. एस. चन्नपा को सौंपे प्रार्थना पत्र में बताया कि उनकी कार के चालक देवेंद्र पुत्र इलम चंद उर्फ पप्पू के साथ हुई मारपीट के मामले में वह विगत दिवस कोतवाली रामपुर मनिहारान गए थे जहां उन्होंने कोतवाली प्रभारी इंस्पैक्टर छोटेसिंह से मिलकर कार्रवाई का आग्रह किया था तो आरोप है कि इंस्पैक्टर छोटेसिंह ने उन पर ही चिल्लालते हुए झगड़ा कराने का आरोप मढ़ दिया तथा उन्हें व उनके बेटे को धारा-151 के तहत हवालात में बंद करने की धमकी दे डाली।

पूर्व ब्लाक प्रमुख साहब सिंह ने एसएसपी से पूरे मामले की जांच कराकर प्रभारी निरीक्षक छोटे सिंह के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मीयों का दुस्साहस लगातार बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली ही नहीं भाषा भी अमर्यादित हो गयी है। विपक्ष के नेता ही नहीं सत्ता पक्ष के नेता भी पूर्व में पुलिस के अमर्यादित व्यवाहर का शिकार हो चुके है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे