‘द कश्मीर फाइल्स’ के मुद्दे के बीच अनुपम खेर ने दी स्टेज परफॉरमेंस

‘द कश्मीर फाइल्स’ के मुद्दे के बीच अनुपम खेर ने दी स्टेज परफॉरमेंस

New Delhi: हाल ही में फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के ऊपर फिर से सवाल उठने के बाद, फिल्म दुबारा से विवादों के घेरे में आ खडी हुई है. सोमवार को 53वे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया के दौरान इजराइली फिल्मेमेकर नादव लापिड ने फिल्म को ‘वल्गर’ और  ‘प्रोपेगेंडा’ वाली फिल्म कहा था. इसके कारण, इस कंट्रोवर्शियल फिल्म ने फिर से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. लेकिन, अब इंटरनेट पर अनुपम खेर की एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रही है. जिसे देख लोगों का मानना है कि, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के चल रहे विवाद से एकटर को कोई फर्क नहीं पड़ता.

आपको बता दें कि, एक पैपराजी अकाउंट ने दिग्गज एक्टर की एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह एक मास्टर क्लास सेशन ले रहे हैं. वीडेयो में देखा जा सकता है कि, अनुपम खेर सेशन में अपनी एक्टिंग का प्रदर्शन कर रहे हैं. वायरल हो रही वीडियो में एक्टर, अपनी फिल्म ‘सारांश’ का एक इमोशनल सीन रीक्रिएट करते हुए दिखाई दे रहे हैं. परफॉरमेंस के दौरान जिस तरह से वह तुरंत अपनी भावनाओं को सामने लाए, उसने दर्शकों को अचंभित कर दिया और दर्शकों ने बाद में उनके लिए खड़े होकर तालियां भी बजाईं.

लेकिन, उनकी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कंट्रोवर्सी के बीच एक्टर का यूं सब भूलकर परफॉर्म करना कई लोगों को काफी अटपटा लगा. हालांकि अनुपम इस मुद्दे पर अपनी राय पहले ही दे चुके हैं. हाल ही में, मीडिया के साथ बातचीत के दौरान एक्टर ने कहा था, “इस तरह का बयान देना नादव लापिड के लिए बेहद शर्मनाक है.वह खुद एक यहूदी समुदाय से आने वाले, जिन्होंने Holocaust का सामना किया था, उन्होंने उन लोगों को भी दुख दिया, जिन्होंने कई साल पहले इस त्रासदी का सामना किया था. मैं यही कहूंगा कि भगवान उन्हें सद्बुद्धि दें, ताकि वो इस तरह स्टेज से हजारों-लाखों लोगों की त्रासदी को अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए इस्तेमाल ना करें.”

इसके अलावा, कई लोग अब तक इस कंट्रोवर्सी में ‘द कश्मीर फाइल्स’ के साथ खड़े हैं. इनमें फिल्म निर्माता विवेक अग्नहोत्री, अभिशेक अग्रवाल और अनुपम खेर जैसे कई लोगों का नाम शामिल हैं. वहीं दूसरी तरफ फिल्म क्रिटिक कमाल आर खान के साथ-साथ एक्ट्रेस स्वरा भास्कर फिल्ममेकर नादव लापिड की बात का सपोर्ट कर रहे हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे