कृषि मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर की बीमा फसल प्रचार वैन रवाना

कृषि मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर की बीमा फसल प्रचार वैन रवाना
  • सहारनपुर में इंश्योरेंस वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते प्रदेश के कृषि एवं कृषि अनुसंधान तथा जनपद प्रभारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही।

सहारनपुर [24CN]। प्रदेश के कृषि एवं कृषि अनुसंधान तथा जनपद प्रभारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रचार प्रसार हेतु एक एग्रीकल्चर इंश्योरेंस वैन को आज सुबह सर्किट हाउस से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बीमा फसल प्रचार वैन रवाना करते हुए जनपद प्रभारी मंत्री शाही ने कहा कि बाढ़, अग्निकांड, सूखा व ओलावृष्टि आदि दैवीय आपदा की स्थिति में किसानों को आर्थिक नुकसान न उठाना पडेघ् इसके लिए सरकार द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों की फसलों का बीमा कराने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि वह फसल बीमा योजना का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि किसानों को फसल बीमा के प्रति जागरुक करने के लिए एग्रीकल्चर इंश्योरेंस वैन रवाना की जा रही है जो जनपद में गांव-गांव जाकर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और उससे होने वाले लाभ के सम्बंध में किसानों को जागरुक करेगी।

कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए प्राथमिकता के साथ काम कर रही है। गन्ना किसानों को उनके गन्ने का लगातार भुगतान कराया जा रहा है। उन्होंने किसानों से उन्नत तकनीक अपनाने का भी आह्वान किया। इस मौके पर नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह, उपकृषि निदेशक डॉ. राकेश कुमार, जिला कृषि अधिकारी धीरज कुमार सिंह, भूमि संरक्षण अधिकारी रामजतन मिश्रा आदि मौजूद रहे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply