हैदराबाद में 6 साल की बच्ची के साथ रेप-मर्डर: आरोपी पर 10 लाख का इनाम, मंत्री ने कहा-एनकाउंटर कर देंगे

हैदराबाद में 6 साल की बच्ची के साथ रेप-मर्डर: आरोपी पर 10 लाख का इनाम, मंत्री ने कहा-एनकाउंटर कर देंगे
  • हैदराबाद सिटी पुलिस ने शहर के सैदाबाद इलाके में 6 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या करने वाले पल्लकोंडा राजू (30) की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.

नई दिल्ली : हैदराबाद में 6 साल की बच्ची के साथ रेप और फिर हत्या केस में आरोपी की तलाश तेज कर दी गई है. फरार आरोपी को पकड़ने के लिए 10 लाख रुपए का इनाम रखा गया है. हैदराबाद सिटी पुलिस ने शहर के सैदाबाद इलाके में 6 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या करने वाले पल्लकोंडा राजू (30) की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है. इधर सरकार के मंत्री ने कहा कि  हैदराबाद की बच्ची की हत्या करने वाले को सख्त सजा मिलनी चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि हम उसे गिरफ्तार करेंगे और फिर एनकाउंटर कर देंगे. हम आरोपी को छोड़ेंगे नहीं.

पुलिस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि गंभीर प्रयासों के बावजूद आरोपी अभी भी फरार है. उन्होंने कहा कि आरोपी की उम्र करीब 30 साल है और वह एक शराबी है और फुटपाथ और बस स्टैंड पर सोता है. उसका नाम पल्लकोड़ा राजू है. उसका ठिकाना बताने वालों को 10 लाख का ईनाम दिया जाएगा.

मंत्री बोले आरोपी का एनकाउंटर कर देंगे 

इधर तेलंगाना सरका के लेबर मंत्री मल्ला रेड्डी ने इस केस को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हैदराबाद की बच्ची की हत्या करने वाले को सख्त सजा मिलनी चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि हम उसे गिरफ्तार करेंगे और फिर एनकाउंटर कर देंगे. हम आरोपी को छोड़ेंगे नहीं.

स्थानीय लोगों ने किया विरोध-प्रदर्शन 

इधर, वारदात को लेकर इलाके के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.उन्होंने दोषियों को तत्काल और कड़ी से कड़ी सजा की मांग को लेकर चंपापेट-सागर रोड पर सात घंटे तक धरना दिया. प्रदर्शनकारियों को शांत करने के लिए हैदराबाद के जिला कलेक्टर एल. शरमन और पुलिस उपायुक्त रमेश रेड्डी वहां पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवार को आवास योजना के तहत मकान देने का भरोसा दिया. इसके साथ ही पीड़ित के माता-पिता के अन्य बच्चों को शिक्षा की सुविधा प्रदान की जाएगी. सरकार द्वारा परिवार को तत्काल 50,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी गई.

पीड़ित परिवार की मदद करने के लिए कलेक्टर द्वारा घोषित किए गए आश्वासन और उपायों की श्रृंखला के बाद विरोध समाप्त हो गया.कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट ने वादा किया कि दोषियों को एक महीने के भीतर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया जाएगा.

बच्ची की रेप करने के बाद गला दबाकर की गई थी हत्या

बता दें कि 9 सितंबर गुरुवार को सईदाबाद क्षेत्र के सिंगरेनी कॉलोनी स्थित उसके घर में पड़ोसी राजू ने बच्ची का यौन शोषण कर उसकी हत्या कर दी थी. शाम पांच बजे से लापता बच्ची का शव गुरुवार को आधी रात के बाद उसके पड़ोसी के घर मिला.ऑटोप्सी से पता लगाया कि बच्चे का यौन उत्पीड़न किया गया और उसकी गला घोंटकर हत्या की गई.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *