Shobit University Gangoh
 
 

नकुड मे लाखो के गबन के आरोपी ग्राम विकास अधिकारी को किया गया निलंबित

नकुड [इंद्रेश]। नकुड विकास खंड मे तैनात ग्राम विकास अधिकारी को गंभीर आरोपो मे निंलबित कर दिया गया है। जिसके बाद विकास खंड कार्यालय मे हंडकंप मच गया है।

बताया जाता है कि यंहा तैनात ग्राम विकास अधिकारी नीरज कुमार पर बुल्लेवाला,गाजीवाला, के सामुदायिक शौचालय व प्राथमिक विद्यालय मे टाईल्स लगाने के कार्य मे धंाधली करने के आरोप है। इसके अलावा नाली निर्माण व स्कूल की दिवार के निर्माण का भुगतान न करेने के भी आरोप लगाये गये है। ग्राम पंचायत शुक्रताल के सुल्तानपुर मजरे में अनुसुचित जाति की बस्ती में दो वर्षो से जलभराव की समस्या है। परंतु अधिकारियो के बार बार आदेश के बावजूद आरोपी ग्राम विकास अधिकारी ने समस्या का समाधान नही किया। गौरतलब हे कि यंहा के ग्रामीण लगातार अधिकारियो से इस समस्या के समाधान की मांग करते रहे है।

लाखो के गबन का है आरोप
ग्रामीणो ने आरोपी ग्राम विकास अधिकारी पर चार पंाचलाख रूपये का गबन करने का आरोपी भी गलाया था। साथ ही आईजीआरएस पर भेजी गयी ग्रामीणो की शिकायतो का भी निस्तारण नंही किया गया। आरोपी ने गांव में मिटटी भराव शुरू किये बिना ही आईजीआरएस की शिकायतो पर काम शुरू होने की सूचना दे दी।

बताया जाता है कि ग्रामीणो ने अधिकारियो से गावं में जलभराव की समस्या के समाधान के लिये पैसा निकलवाने के आरोप भी लगाये थे। पैसा निकालने के बाद समसया का समाधान नंही किया गया।

बताया जाता है कि जिलाविकास अधिकारी ने विगत तीन नवंबर को आरोपी ग्राम विकास अधिकारी को उस पर लगाये गये आरोपो का जवाब देने के लिये बुलाया था।परंतु उसने अधिकारियो को आरोपो का कोई जवाब नंही दिया। जिसके बाद आरोपी ग्राम विकास अधिकारियो को निंलबित कर दिया गया।


पत्रकार अप्लाई करे Apply