देबबंद: बारिश ने खोली पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल, मौहल्ले हुऐ जलमग्न

देबबंद: बारिश ने खोली पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल, मौहल्ले हुऐ जलमग्न
  • नगरवासियों ने उपजिलाधिकारी से की पालिका कर्मीयों को निर्देशित करने की मांग

देवबंद: कोरोना काल में जहां सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए, वही नगर पालिका के अधिकारियों की लापरवाही के चलते नगर की सफाई व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई है। नगर के सभी नाले गंदगी से भरे होने के कारण जरा सी वर्षा में भी ओवरफ्लो हो जाते हैं और इसके कारण सड़कों में दो दो फुट तक पानी भर जाता है। इस संबंध में कई बार खबरें मीडिया द्वारा समाचार एंव फोटो सहित प्रकाशित की जा चुकी हैं। इतना ही नहीं क्षेत्र की पूर्व विधायक शशिबाला पुंडीर के द्वारा जिला अधिकारी सहारनपुर को भी इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है परंतु इतना सब होने के बाद भी इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

मंगलवार रात्रि वह बुधवार प्रातः हुई वर्षा के कारण नगर के दारुल उलूम वक्फ मार्ग, मोहल्ला नेचलगढ़, गुर्जरवाड़ा, रविदास मागर्, कायस्थ वाड़ा सहित कई इलाकों में जलभराव होने से जहां लोगों को आने जाने में भारी कठिनाई का सामना करना करना पड़ा। वही मोहल्ला रविदास मार्ग, पत्थर का कुआं के निचले इलाके में गंदा पानी लोगों के घरों तक में भर गया भर गया है। इस संबंध में जब भी नगर पालिका प्रशासन से बात की जाती है तो उनका यही कहना होता है की उनके द्वारा तो नगर में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। नगरपालिका के अस्थाई सफाई कर्मचारियों के अलावा और भी कर्मचारियों को लगाकर नालों की समय-समय पर सफाई की जाती रही है। नगर पालिका अधिकारियों के झूठ का भांडाफोड़ मंगलवार व बुधवार सुबह की वर्षा कर चुकी है।

उधर, नगरवासियों ने उपजिलाधिकारी देवबंद से मांग की है कि वह नगर पालिका प्रशासन को जलभराव की समस्या के प्रति निर्देशित करें ताकि भविष्य में फिर से जलभराव समस्या से छुटकारा मिल सकें।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे