आज हो जाएगा तय किससे होगा टीम इंडिया का फाइनल मैच, जानें कैसा रहा है भारत के खिलाफ प्रदर्शन

आज हो जाएगा तय किससे होगा टीम इंडिया का फाइनल मैच, जानें कैसा रहा है भारत के खिलाफ प्रदर्शन

New Delhi : अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन अब तक पूरी तरह से दमदार रहा है। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मैच में होस्ट साउथ अफ्रीका को हराया और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। अब टूर्नामेंट के दूसरे फाइनलिस्ट का तय होने का समय आ गया है। अंडर 19 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाना है। आज होने वाले इस मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी उसका मुकाबला फाइनल में टीम इंडिया से होगा। यह मैच विलोमूर पार्क में खेला जाना है

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों ने भारत की तरह अभी तक मौजूदा अंडर-19 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारा है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। ऐसे में आइए जानते हैं फाइनल मैच से पहले कि टीम इंडिया का अंडर 19 वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमों के खिलाफ रिकॉर्ड कैसा रहा है और भारत ने कितने मैच जीते हैं।

पाकिस्तान अंडर 19 के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान की अंडर 19 टीमों के बीच अब तक कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं। जहां टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। भारत ने पाकिस्तान की अंडर 19 टीम के खिलाफ अलग-अलग मौकों पर कुल 26 मैचों में 15 में जीत हालिक की है। वहीं 10 मैचों में भारत की अंडर 19 टीम को हार का सामना करना पड़ा है और दोनों टीमों के बीच एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था।

ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीमों के बीच अब तक कुल 34 मुकाबले खेले गए हैं। जहां भारत का पलड़ा भारी रहा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के खिलाफ अलग-अलग मौकों पर कुल 34 मैचों में 18 में जीत हालिक की है। वहीं 16 मैचों में भारत की अंडर 19 टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमें लगभग बराबर स्थिति में है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अगर फाइनल में आती है तो दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है।

दोनों सेमीफाइनलिस्ट टीम का स्क्वाड

पाकिस्तान: साद बेग (कप्तान), अली असफद, अली रजा, अहमद हसन, अमीर हसन, अरफात मिन्हास, अजान अवैस, हारून अरशद, खुबैब खलील, मोहम्मद जीशान, नवीद अहमद खान, शाहजेब खान, शमील हुसैन, मुहम्मद रियाज़ुल्लाह, उबैद शाह।

ऑस्ट्रेलिया: ह्यू वेइबगेन (कप्तान), लाचलान एटकेन, चार्ली एंडरसन, हरकीरत बाजवा, महली बियर्डमैन, टॉम कैंपबेल, हैरी डिक्सन, रयान हिक्स, सैम कोनस्टास, राफेल मैकमिलन, एडन ओ’कॉनर, हरजस सिंह, टॉम स्ट्राकर, कैलम विडलर, ओली पीक।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे