रोहित और वॉटसन के नाम है ये अनूठा रिकॉर्ड, शायद ही कोई तोड़ पाएगा

रोहित और वॉटसन के नाम है ये अनूठा रिकॉर्ड, शायद ही कोई तोड़ पाएगा

New Delhi : आईपीएल की जब भी बात आती है तो रिकॉर्डों की झड़ी नजरों के सामने आ जाती है. यह ऐसी लीग है जहां हर एक मैच में एक अनूठा रिकॉर्ड बनता है और टूटता है. इसलिए आईपीएल को क्रिकेट की सबसे लोकप्रिय लीगो में से एक माना जाता है. ऐसा ही एक रिकॉर्ड रोहित और वॉटसन के नाम है. जो शायद ही कभी कोई बल्लेबाज उसे तोड़ पाएगा. वॉटसन  तो हालांकि आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं.

रिकॉर्ड है शानदार

हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं वह ये है कि रोहित और वॉटसन ने आईपीएल में सेंचुरी भी लगाई है और साथ में उनके नाम एक हैट्रिक भी है. यानी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी इन दोनों ने महारत हासिल की हुई है. साल 2009 में मुंबई के खिलाफ रोहित ने हैट्रिक ली थी. वहीं 2012 में केकआर के खिलाफ 109 रन बनाए थे. वॉटसन की बात करें तो साल 2015 में SRH के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वहीं साल 2018 में SRH के खिलाफ 117 रनों की पारी खेली थी.

तोड़ना है मुश्किल

रिकॉर्ड को देखकर ऐसा लगता है कि शायद इसे कोई भी खिलाड़ी तोड़ पाए. T20 क्रिकेट में वैसे ही शतक बहुत मुश्किल से आता है और उसके साथ हैट्रिक लगना नामुमकिन सा है. लेकिन फिर वही बात क्रिकेट में बोला जाता है कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं.

आईपीएल करियर है शानदार

आईपीएल करियर की बात करें तो रोहित शर्मा ने 227 मैचों में 5879 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 129 का रहा है. वहीं वॉटसन की बात करें जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आखिरी बार खेले थे. उनके 145 मैचों में 3874 रन बने हैं और इनका 137 का स्ट्राइक रेट रहा है. आंकड़ों से पता चलता है कि दोनों ही शानदार खिलाड़ी रहे हैं. वॉटसन तो सन्यास ले चुके हैं. लेकिन रोहित शर्मा के ऊपर इस सीजन फिर से जिम्मेदारी होगी कि मुंबई इंडियन को छठवीं बार आईपीएल खिताब दिलाएं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे