जावेद अख्तर के इस बयान से देश में मचा घमासान, BJP बोली- माफी मांगो

जावेद अख्तर के इस बयान से देश में मचा घमासान, BJP बोली- माफी मांगो
  • प्रसिद्ध फिल्म गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार फिर सुर्खियों में है. इस बार उन्होंने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ यानी आरएसएस को लेकर बड़ा बयान दिया है. जावेद ने आरएसएस की तुलना तालिबान से कर दी है, जिसको लेकर वो फंसते नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली: प्रसिद्ध फिल्म गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार फिर सुर्खियों में है. इस बार उन्होंने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ यानी आरएसएस को लेकर बड़ा बयान दिया है. जावेद ने आरएसएस की तुलना तालिबान से कर दी है, जिसको लेकर वो फंसते नजर आ रहे हैं. भाजपा ने इसको लेकर उन पर हमला बोला है. भाजपा ने जावेद अख्तर से माफी की मांग की है. इस बीच कांग्रेस नेता तारिक अनवर जावेद अख्तर के समर्थन में उतर आए हैं. उन्होंने कहा कि देश के जाने माने लेखक एवं कवि जावेद अख़तर जी की बात तर्क संगत है. तालिबान और भाजपा-RSS के विचारधारा में कोई अंतर नहीं है-तालिबान इस्लामिक स्टेट चाहता है और भाजपा-RSS हिंदू राष्ट्र.

वहीं, भाजपा नेता राम कदम ने जावेद अख्तर पर निशाना साधते हुए कहा कि संघ और वीएचपी की तुलना तालिबान से करने के लिए जब तक वह माफी नहीं मांगते, तब तक देश में उनकी फिल्मों को बैन कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि हाल ही में एक न्यूज पोर्टल के साथ बातचीत में जावेद अख्तर ने कहा था कि तालिबान क्रूर हैं, तालिबानियों की हरकतें निंदनीय हैं, लेकिन संघ, वीएचपी और बजरंग दल के समर्थक भी एक जैसे ही हैं. जावेद अख्तर के इस बयान पर देश की राजनीति में घमासान मच गया. भाजपा ने जावेद अख्तर की ​इस टिप्पणी के लिए उन पर हमला बोला है. भाजपा ने कहा कि अगर आरएसएस और तालिबान में थोड़ी भी समानता होती तो उनको इस तरह के बयान देने की अनुमति भी नहीं होती.

भाजपा विधायक राम कदम ने कहा आरएसएस से जुड़े राजनेता राज धर्म को मानते हुए देश चलाने में योगदान दे रहे हैं. अगर संघ के नेता तालिबान जैसे होते तो क्या जावेद अख्तर इस तरह से बोल पाते. भाजपा विधायक ने कहा कि संघ और संघ पदाधिकारियों पर टिप्पणी करने से पहले उनको एक बार जरूर सोचना चाहिए था. उन्होंने कहा ​कि अगर इन लोगों की विचारधारा तालिबानी विचारधारा से मेल खाती तो क्या जावेद अख्तर इस तरह की टिप्पणी कर पाते? इससे साफ होता है कि उनके बयान में कितनी जान है


पत्रकार अप्लाई करे Apply