450 किमी. पैदल चल ड्यूटी पर पहुंचा पुलिस का ये जवान

450 किमी. पैदल चल ड्यूटी पर पहुंचा पुलिस का ये जवान

राजगढ़
ड्यूटी कैसे निभाई जाती है आज एक पुलिस जवान के जज्बे ये बता दिया। इस पुलिसकर्मी की ड्यूटी के आगे 450 किलोमीटर का लंबा सफर भी छोटा पड़ गया। आज पूरा देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। इसकी भयावहता के चलते देश की सरकार ने सारे राज्यों में लॉक डाउन के आदेश दिए गए हैं, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। राज्यों का पुलिस बल लगातार 24 घंटे जनता को इस हेतु आगाह कर रहा है और अपनी ड्यूटियों में संलग्न है। वहीं राजगढ़ जिले में पदस्थ एक पुलिसकर्मी ने अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जो साहस का कार्य किया है वह निश्चित रूप से एक मिसाल है।

परीक्षा देने पहुंचा था अपने गांव
थाना पचोर में पोस्टेड आरक्षक दिग्विजय शर्मा 16 मार्च को अपनी स्नातक परीक्षा देने के लिए अपने घर इटावा गए थे। छुट्टी के दौरान लॉक डाउन होने से परीक्षायें स्थगित होने के कारण उन्हें ड्यूटी पर लौटना था। लेकिन लॉक डाउन उनके सामने एक बड़ी समस्या थी। आरक्षक दिग्विजय शर्मा ने बिना कुछ सोचे इटावा (उत्तर प्रदेश) से थाना पचोर के लिए निकल पड़े।

लॉक डाउन के कारण नहीं मिला कोई साधन
जहां लॉक डाउन होने से उन्हें कई किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा तो कई बार लिफ़्ट भी मिली। लॉक डाउन के कारण रास्ते में कहीं भी भोजन आदि की व्यवस्था ना मिलने से दिग्विजय को भूखा ही रहना पड़ा, लेकिन दिग्विजय शर्मा ने हार नहीं मानी और 28 तारीख को आखिरकार राजगढ़ पहुंचा। इतना पैदल चलने के कारण दिग्विजय के पैरो में सूजन थी। उसके बावजूद इतनी विपरीत परिस्तिथियों में भी अपनी कर्तव्य परायणता और अनुशासन प्रदर्शित कर पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर आ गया।

एसपी ने की जमकर तारीफ
थाना प्रभारी पचोर सुनील श्रीवास्तव ने ये पूरी बात पुलिस अधीक्षक राजगढ़ प्रदीप शर्मा को बताया।एसपी प्रदीप शर्मा ने दिग्विजय शर्मा की कर्तव्यपरायणा की जमकर तारीफ की और इसे अनुकरणीय बताया। पूरे पुलिस स्टाफ ने दिग्विजय की प्रशंसा की और थाना प्रभारी ने दिग्विजय को पूरे स्टाफ के सामने सम्मानित किया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे