सिंह राशि वाले जातक आज रहेंगे काफी उत्साहित, कार्य क्षेत्र में चल रहे गतिरोध दूर होंगे

सिंह राशि वाले जातक आज रहेंगे काफी उत्साहित, कार्य क्षेत्र में चल रहे गतिरोध दूर होंगे
  • आज 2 अगस्त मंगलवार का दिन सावन मास शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि 530AM तक रहेंगी उसके बाद षष्ठी तिथि लग रही है। आज नागपंचमी का शुभ दिन सभी प्रकार के व्रत पूजन विवाह मुण्डन गृहप्रवेश आदि करने के लिए अत्यंत शुभ रहेगा।

नई दिल्ली : आज 2 अगस्त मंगलवार का दिन, सावन मास शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि 5:30AM तक रहेंगी उसके बाद षष्ठी तिथि लग रही है। आज नागपंचमी का शुभ दिन सभी प्रकार के व्रत पूजन, आध्यात्मिक साधनाओं, तीर्थ यात्रा, उत्सव के लिए व अन्य शुभ काम करने के लिए, सभी महत्वपूर्ण व्यवसाय के लिए, भूमि भवन वाहन आदि खरीदने के लिए, विवाह, मुण्डन, गृहप्रवेश आदि करने के लिए अत्यंत शुभ रहेगा।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। लंबे समय से फंसा हुआ धन वापस मिलने की संभावना है। स्टार्ट शेत्रो में आर्थिक लाभ के नए मौके मिलेंगे। और नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलेंगे। कार्यालय में उच्चाधिकारी किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी मुलाकात करा सकते हैं, जिससे आप पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।व्यापारिक क्षेत्र में चल रही दिक्कतें दूर होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का समय अनुकूल है पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है।

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने का योग बन रहा है और जीवन में सफलता प्राप्त होगी। प्रॉपर्टी में पूंजी निवेश करने के लिए अच्छा समय है। धन लाभ के नए स्त्रोत हाथ लगेंगे। रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।किसी नए व्यापार की शुरुआत करने के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता प्राप्त होगी। भूमि, भवन खरीदने का योग बन रहा है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आर्थिक दृष्टि से आज के दिन उतार चढ़ाव बने रहेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थिति सामान्य बनी रहेंगी। मन परेशान रह सकता है। पैसों के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें बिना सोचे समझे पैसा उधार देने से बचें । अपने आप को किसी भी गलत और गैर जरूरी काम से दूर रखें, फ़िज़ूल की मुश्किलों में फंस सकते हैं। पूँजी निवेश करते समय जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज आपके लिए दिन बेहतरीन साबित होगा।आज आपकी स्वास्थ्य संबंधी सभी समस्याओं का अंत होगा जिससे आप बेहतर महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो सकती है सभी का सहयोग प्राप्त होगा। लेखनी के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज दिन शुभ रहे, आपकी लेखनी से प्रभावित होकर आपको सम्मानित किया जा सकता है। व्यापारिक क्षेत्र में उम्मीद से ज्यादा लाभ देखने को मिल सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा हो सकता है। आज आप काफी उत्साहित रहेंगे, कार्य क्षेत्र में चल रहे गतिरोध दूर होंगे हर काम में सफलता मिलेंगी। तरक्की के नए मौके हाथ लगेंगे। आर्थिक प्रयास सफल होंगे धनलाभ की योग बन रहे हैं।आयात निर्यात से जुड़ें व्यापार में मुनाफा कमा सकते हैं। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा।आर्थिकसमस्याएं समाप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कोमा हालांकि वह समस्याएं छोटी मोटी ही होंगी। कोई नई जिम्मेदारी प्राप्त हो सकती है। जो भी काम करें मेहनत से करें, सफलता तभी हासिल होगी। नौकरी व्यापार में कोई सुनहरा अवसर हाथ लग सकता है। सामाजिक मान सम्मान की वृद्धि होंगी। स्वास्थ्य लाभ होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा।आर्थिक जीवन व व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य बनाकर चलें। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा एवं योग्यता का सम्मान होगा। पद, प्रमोशन इन्क्रीमेंट बढ़ सकता है। कुछ हद तक आर्थिक परेशानियां दूर होंगी। आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। व्यापारिक वर्ग स्वयं पर भरोसा करें जल्दबाजी में निर्णय न लें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी साबित होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम के साथ सभी कार्य पूर्ण करेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों की प्रशंसा के पात्र बनेंगे। व्यापारिक मामले सुलझेंगे, धनलाभ के अवसर प्राप्त होंगे। किसी इंटरव्यू की तैयारी करने वाले छात्रों को सफलता मिलेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी किंतु आकस्मिक धनलाभ भी होगा। कोई बड़ा पूंजी निवेश करने से पहले किसी की सलाह अवश्य लें, जल्दबाजी में निर्णय न लें।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है। दिन की शुरुआत ही थोड़ी धीमी रहेगी, कार्यक्षेत्र पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है मन ही मन किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। काम काज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है, उधार देने से बचें। व्यापारी वर्ग कोई बड़ी डील करने से पहले विचार विमर्श करें जल्दबाजी में निर्णय न लें।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बेहतर फल लाएगा। आर्थिक रूप से दिन ठीक-ठाक है। किसी महत्वपूर्ण काम को करने से पहले जीवनसाथी की राय लें। पूंजी निवेश में सकारात्मक फल मिलने की संभावना है। परिश्रम से किए गए कार्य सफल होंगे। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। किसी लंबी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों को प्रोत्साहन मिलेगा, मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। छात्रों को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रह सकता है। मानसिक तनाव भी रह सकता है। दिन की शुरुआत ही थोड़ी धीमी रहेगी, कार्यक्षेत्र पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है मन ही मन किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। काम काज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं। लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतें अन्यथा बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है उधार देने से बचें। व्यापारी वर्ग कोई बड़ी डील करने से पहले विचार विमर्श करें जल्दबाजी में निर्णय न लें।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। धन लाभ के नए साधन मिल सकते हैं, कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं। ऑफिस कर्मियों को वरिष्ठों और सहकर्मियों से मदद मिलने की संभावना है। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद रहेगा। छोटी परेशानियों से मुकाबला करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। दिनभर के कामों से आलस्य महसूस हो सकता है। व्यापारी जन कोई बड़ी पूंजी निवेश करने से पहले अनुभूति व्यक्ति की सलाह लें।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे