अधिकारियों की हड़ताल पर मान सरकार सख्त, अगर 2 बजे तक काम पर नहीं लौटे तो होंगे सस्पेंड

अधिकारियों की हड़ताल पर मान सरकार सख्त, अगर 2 बजे तक काम पर नहीं लौटे तो होंगे सस्पेंड

चंडीगढ़: पंजाब पीसीएस अफसर साथ की कथित ‘अवैध’ गिरफ्तारी सभी अधिकारी हड़ताल यानी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं, जिससे राज्य का कामकाज प्रभावित हो रहा है. इसे लेकर मान सरकार काफी सख्त है. सीएम भगवंत मान  ने बुधवार को हड़ताल पर गए पीसीएस अधिकारियों को अल्टीमेटल जारी करते निलंबित करने की धमकी दी है. मुख्यमंत्री मान ने पीसीएस अधिकारियों की हड़ताल को असंवैधानिक बताया है.

आपको बता दें कि लुधियाना में राज्य सतर्कता ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए एक पीसीएस अधिकारी के विरोध में उनके साथी अफसर 5 दिन के लिए आकस्मिक सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं. अधिकारियों की हड़ताल को लेकर सीएम भगवंत मान ने निलंबित करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि अगर आज अधिकारी दोपहर 2 बजे तक काम पर वापस नहीं लौटे तो सस्पेंड होंगे.

पंजाब के सीएम मान ने अपने आदेश में कहा कि भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में कुछ ऑफिसर हड़ताल के मद्देनजर ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं साफ कर देता हूं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करती है. इस तरह की हड़ताल ब्लैकमेलिंग है. सरकार यह बर्दाश्त नहीं करेगी. आपलोग तत्काल हड़ताल को अवैध करार देते हुए दोपहर 2 बजे तक ड्यूटी पर लौट आएं, नहीं तो सस्पेंड कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि पंजाब प्रशासनिक सेवा अधिकारी संघ ने रविवार को अवकाश पर जाने का फैसला लिया था. इसे लेकर संघ के अध्यक्ष रजत ओबराय ने बताया कि प्रदेशभर में 235 पीसीएस अधिकारी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे