संजीव बालियान-जितिन प्रसाद समेत इन बड़े नेताओं के भाग्य का कल होगा फैसला, इकरा हसन पर भी टिकी नजरें

संजीव बालियान-जितिन प्रसाद समेत इन बड़े नेताओं के भाग्य का कल होगा फैसला, इकरा हसन पर भी टिकी नजरें

लखनऊ। प्रथम चरण के लिए 19 अप्रैल को हो रहे मतदान में केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, योगी सरकार में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, कैराना से भाजपा सांसद प्रदीप चौधरी, बिजनौर से एनडीए (रालोद) प्रत्याशी के रूप में उतरे मीरापुर के रालोद विधायक चंदन चौहान और नगीना से बतौर भाजपा प्रत्याशी ताल ठोंक रहे नहटौर के विधायक ओम कुमार के भाग्य का फैसला होगा।

बालियान मुजफ्फरनगर से लगातार तीसरी बार लोकसभा जाने की तैयारी में जुटे हैं तो जितिन को भाजपा ने पीलीभीत से प्रत्याशी बनाया है। इस चरण में राजनीतिक घरानों का दमखम भी परखा जाएगा। कैराना के चर्चित हसन परिवार की बेटी इकरा हसन इस सीट से बतौर सपा उम्मीदवार चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंचती हैं या नहीं, इस पर निगाहें लगी हैं।

सहारनपुर से इमरान मसूद पर टिकी सभी की नजरें

सहारनपुर के काजी परिवार से ताल्लुक रखने वाले इमरान मसूद पिछले दो लोकसभा चुनावों में मिली हार के बाद तीसरे प्रयास में संसद में दाखिल होते हैं या नहीं, यह भी कौतूहल का विषय है। पहले चरण में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाने में पूरी ताकत झोंकी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने मुजफ्फरनगर व बिजनौर, महिला कल्याण मंत्री बेबी रानी मौर्य ने मुजफ्फरनगर, माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी ने बिजनौर, समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने शामली तथा राज्यसभा सदस्य बृजलाल ने सहारनपुर में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार का मोर्चा संभाला। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बिजनौर और मुरादाबाद में जनसभाएं कीं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे