नोएडा । दिल्ली से सटे नोएडा में अवैध वसूली व रुपयों के लेनदेन की लगातार शिकायतों पर सेक्टर 39 कोतवाली की ओखला चौकी के सब इंस्पेक्टर समेत पूरी चौकी पर गाज गिरी है। पुलिस आयुक्त ने रविवार को तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी को निलंबित करते हुए पूरी चौकी पर कार्रवाई की है। साथ ही मामले में जांच कर आदेश दिए हैं।

ओखला बैराज चौकी पर बैरिकेडिंग डयूटी पर तैनात कुछ पुलिसकर्मियों पर व्यावसायिक वाहन चालकों से अवैध वसूली का आरोप लगा है। इस मामले में किसी ने वीडियो बनाकर नोएडा पुलिस के ट्वीटर अकाउंट पर शिकायत की थी। जिसका संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस ने मामले में जांच के निर्देश दिए है।

नोएडा पुलिस के ट्वीटर अकाउंट पर की थी शिकायत

नोएडा पुलिस के ट्वीटर अकाउंट पर किसी ने एक विडियो शेयर करते हुए कुछ पुलिसकर्मियों पर नोएडा में एन्ट्री के नाम पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है। बताया गया है कि वीडियो नोएडा के एक कालिंदी कुंज बार्डर पर तैनात बैरिकेडिंग डयूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों का है। पुलिसकर्मियो का वीडियो वायरल होने के बाद से इस पर लोग ट्वीट कर रहे हैं।

चौकी प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई

शिकायत का संज्ञान लेते हुए पुलिस आयुक्त ने मामले में जांच करने के निर्देश दे दिए है। साथ ही चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की है। एसीपी 1 नोएडा अंकिता शर्मा का कहना है कि चौकी प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। वायरल वीडियो कब का है इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि चौकी पर तैनात कुछ पुलिसकर्मियों की ड्यूटी कोरोना वैक्सीन की सुरक्षा में लगी है। साथ ही कुछ पुलिसकर्मी अवकाश पर चल रहे है। चौकी पर कितने पुलिसकर्मी तैनात है इसकी जांच कर बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।