निगम ने करायी एक करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त

निगम ने करायी एक करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त
  • सहारनपुर में ग्राम चुरुकी में निगम की भूमि पर बनी चार दीवारी को ध्वस्त करती जेसीबी।

सहारनपुर। नगरायुक्त के निर्देश पर नगर निगम ने आज थाना सदर बाजार क्षेत्र के चिरुकी गांव में निगम की जमीन पर अवैध रुप से चारदीवारी बनाकर किये गए अवैध कब्जे को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया और पांच ट्राली ईंटों की जब्त कर ली। कब्जा मुक्त करायी गयी जमीन का बाजार मूल्य एक करोड़ रुपये से अधिक बताया जाता है।

नगरायुक्त के निर्देश पर बुधवार को अपर नगरायुक्त राजेश यादव के नेतृत्व में सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा व प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बीएस नेगी के साथ राजस्व विभाग की टीम थाना बाजार क्षेत्र के चिरुकी गांव पहुंची और खसरा नंबर 39 के 510 मीटर से अधिक भूमि पर चारदीवारी बनाकर कब्जा की गयी निगम की जमीन को कब्जा मुक्त कराया। कब्जे के लिए की गयी चारदीवारी की पांच ट्रार्ली इंटे भी निगम ने जब्त कर ली और उन्हें निगम ले आया गया। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने बताया कि नगर निगम की उक्त भूमि एमआरएफ सेंटर के लिए प्रस्तावित है।

सांवलपुर नवादा गांव की एक महिला ने उक्त भूमि पर अवैध रुप से कब्जा कर रखा था। यह कब्जा करीब छह महीने पहले भी हटाया गया था लेकिन उक्त महिला द्वारा उक्त भूमि पर चारदीवारी बनाकर पुन: अवैध कब्जा कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि नगरायुक्त के निर्देश पर आज निगम ने उक्त भूमि को कब्जा मुक्त कराकर वहां नगर निगम की सम्पत्ति का बोर्ड लगा दिया है।

उन्होंने बताया कि कब्जाधारी उक्त महिला के समर्थन में कुछ महिलाओं ने कब्जा मुक्ति का विरोध किया लेकिन जब उन्हें अधिकारियों ने सच्चाई से अवगत कराया तो विरोध समाप्त हो गया। इस दौरान थाना सदर से महिला पुलिसकर्मी और तहसील के लेखपाल रजनीश के अलावा प्रवर्तन दल के नरेश चंद, प्यार सिंह, हेमराज, रणदीप, जगपाल, नबाबुद्दीन, शिव कुमार, प्रदीप व पवन आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे