ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Shri Krishna Janambhoomi: सुर्खियों में मथुरा का प्रकरण, जिला जज की कोर्ट में अपील दायर

 

मथुरा । अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि के बाद अब मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि का मामला सुर्खियों में है। श्रीकृष्ण विराजमान सहित आठ वादियों की ओर से सोमवार को जिला जज कोर्ट में अपील दायर की गई है। अब जिला जज इस अपील पर दो बजे के बाद सुनवाई करेंगी।

मथुरा में श्रीकृष्ण के जन्मस्थान पर विवाद को लेकर 30 सितंबर को सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में अपील दायर की गई थी। जिसको कोर्ट ने खारिज कर दिया था। अब इसको जिला जज की कोर्ट में दायर किया गया है। दायर दावे पर वादी पक्ष अपने तर्क प्रस्तुत करेगा। इसके बाद अदालत मामले में आगे की प्रक्रिया अपनाएगी। इस मामले में वादी अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री ने बताया कि मजबूत दावे के साथ हम सोमवार को अपील दायर करेंगे।

श्रीकृष्ण विराजमान व सात अन्य पक्षकारों की ओर से सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता हरीशंकर जैन और उनके बेटे विष्णु शंकर जैन ने 25 सितंबर को सिविल जज सीनियर डिविजन छाया शर्मा की अदालत में दावा दायर किया था। इसमें कहा गया था कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संघ और शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी के बीच 1968 में समझौता हुआ था, यह समझौता अवैध है। जिस स्थान पर मस्जिद बनी है, वह श्रीकृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट की है, इसी कारण सेवा संघ को समझौता करने का अधिकार ही नहीं है। समझौते को रद कर मस्जिद को हटाया जाए। इस दावे को अदालत ने 30 सितंबर को यह कहकर खारिज कर दिया था कि केवल भक्त होने के आधार पर वाद दायर करना उचित नहीं है।

मथुरा में श्रीकृष्ण के जन्मस्थान और शाही मस्जिद ईदगाह मामले में सोमवार को जिला जज की अदालत में अपील दायर की गई है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत होने के बाद अब कृष्ण जन्मभूमि को लेकर संत भी आंदोलन की तैयारी में हैं।

 
 

Related posts

Top