मेरठ से लापता युवती के किसी बड़े नेटवर्क में फंसने की आशंका, सोशल मीडिया पर लिखी चौंकाने वाली बात

मेरठ से लापता युवती के किसी बड़े नेटवर्क में फंसने की आशंका, सोशल मीडिया पर लिखी चौंकाने वाली बात

मेरठ के कंकरखेड़ा से अपहृत युवती का बुधवार को भी सुराग नहीं लगा। लेकिन कई नई बातें सामने आई हैं। पुलिस सामने आए सभी तथ्यों की गहराई से जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार आठ नवंबर को घर छोड़ते समय युवती ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कवर फोटो पोस्ट किया था। इसमें लिखा था कि ‘द स्टार्ट ऑफ ए न्यू जर्नी’

यह कवर फोटो फेसबुक अकाउंट पर आठ नवंबर की सुबह 5:15 बजे पोस्ट किया गया था। इस पर 15 लाइक भी हैं। पुलिस मानकर चल रही है कि युवती ने पहले से ही घर से निकलने की तैयारी कर ली थी। हालांकि क्राइम ब्रांच इस कवर फोटो की सच्चाई की जांच कर रही है।

किसी नेटवर्क में फंसने का अंदेशा
पुलिस को अंदेशा है कि युवती कहीं किसी गैंग के नेटवर्क में तो नहीं फंस गई है। इस केस से जुड़े एक पुलिसकर्मी ने बताया कि वह जब एफआरआरओ गए थे तो वहां इसी तरह का एक और केस पता चला था।

बताया गया कि दिल्ली एनसीआर में इस तरह का नेटवर्क काम कर रहा है, जो सोशल मीडिया (फेसबुक, इंस्टाग्राम) पर सक्रिय रहने वाली 17-18 साल के बीच की लड़कियों पर नजर रखता है।

इस नेटवर्क से जुड़े लोग ऐसी लड़कियों को कनाड़ा या दुबई में जॉब ऑफर करते हैं। उन्हें तमाम सब्जबाग दिखाते हैं। उनका पासपोर्ट और अन्य कागजात बनवाने में भी मदद करते हैं। जब लड़की बालिग हो जाती है तो उसे घर से लेकर विदेश तक पहुंचाने में मदद करते हैं।
इसी तरह का मेरठ का ही एक मामला था, जिसमें यह युवती इसी युवती की तरह संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। उसके परिजनों ने काफी खोजबीन की। पता चला कि उनकी बेटी कनाडा में है। परिजन कनाड़ा तक पहुंच भी गए। लेकिन युवती ने भारत आने से इंकार कर दिया था।

वहीं इस मामले की जांच कर रहे उपनिरीक्षक चंद किशोर का कहना है कि युवती आठ नवंबर की सुबह अपने मूल शैक्षिक प्रमाणपत्रों और पासपोर्ट के अलावा कुछ नकदी लेकर घर से निकली थी।

इससे पहले उसकी फेसबुक, व्हाट्स एप और इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान निवासी बताए गए नदीम खान नाम के युवक से चैटिंग हुई थी। उसके बाद उसकी आखिरी लोकेशन दिल्ली में मिली। जहां जाकर उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ हो गया।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे